जयपुर। राजस्थान में भरतपुर जिले के हैलना के निकट जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस आगे चल रहे ट्रक से जाकर पीछे से भीड़ गई। ट्रक में लडकियां भरी हुई थी। हादसे में बस में सवार पांच महिला यात्रियों की मौत हो गई, वहीं एक दर्जन लोग घायल हो गए।

चार महिलाओं की मौके पर ही मौत

घायलों में एक साल का बच्चा भी शामिल है। घायलों को भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसा दोपहर डेढ़ बजे हुआ है। मृतकों में चार महिलाओं की मौत मौके पर ही हो गई। वहीं, एक की उपचार के दौरान मौत हुई है। मृतक महिलाओं की पहचान नहीं हो सकी है। घायलों की पहचान उनके द्वारा उपचार के दौरान नाम बताने से हुई है।

ट्रक चालक मौके से फरार

हैलना पुलिस थाना अधिकारी बृजेंद्र शर्मा ने बताया कि हादसे में बस का आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। बस उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अलीगढ़ डिपो की है। बस अलीगढ़ से जयपुर जा रही थी। ट्रक भी जयपुर की तरफ जा रहा था।

बस चालक ने ओवरटेक करने का प्रयास किया था

घायलों में निक्की जाट, रामू, संतोष, सूर्यप्रताप, राजू, मोहित, पप्पू, जितेंद्र, अवनीश, तेजवीर, समित, तीन साल की एक बच्ची और एक साल का एक बच्चा शामिल है। फिलहाल यह जानकारी नहीं मिल सकी की घायल कहां के निवासी हैं। केवल यह अपने नाम ही बता पा रहे हैं। घटना की सूचना मिलने पर जिला कलेक्टर अमित यादव और पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा पहले घटना स्थल व फिर अस्पताल में पहुंचे।

जयपुर जा रही थी बस

बस में सवार दो यात्रियों ने बताया कि बस जयपुर जा रही थी । हम लोग मथुरा से मेंहदीपुर बालाजी दर्शन करने के लिए जा रहे थे। बस चालक ने आगे चल रहे ट्रक को तेज गति से ओवरटेक करने का प्रयास किया, जिससे यह हादसा हुआ। ब्रेक नहीं लगा सका तो उसने ट्रक में बस घुसा दी। इसके बाद ट्रक काफी दूर तक बस को घसीटता हुआ ले गया।

यात्रियों ने बताया कि बस चालक शुरू से ही काफी तेज गति से चला रहा था। बस के चालक की गलती से यह हादसा हुआ है। बस में करीब 65 सवारियां बैठी थी। मृतकों व घायलों में अधिकांश यात्रियों के सिर व कंधे में चोट लगी है।