आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने फर्जी वीजा के जरिये विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले एक एजेंट को पंजाब से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ 10 साल पहले दिल्ली हवाई अड्डे पर फर्जीवाड़ा और ठगी का मामला दर्ज किया गया था। आरोपी की पहचान फोलरिवाल गांव जालंधर, पंजाब निवासी लेजर उर्फ बंटी के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 2 फरवरी 2014 को गांव नंगल लुभान कपूरथला, पंजाब के रहने वाले हरदीप सिंह बैंकाक जाने के लिए दिल्ली हवाई अड्डा पर पहुंचे। दस्तावेजों की जांच में पता चला कि हरदीप के पासपोर्ट पर हैती देश का फर्जी वीजा लगा हुआ है। हरदीप को आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। 

हरदीप ने पूछताछ में बताया कि लेजर नाम के एजेंट ने उसके लिए तमाम दस्तावेज का इंतजाम किया था। सौदा 18 लाख रुपये में तय हुआ था। उसने बताया था कि बैंकाक से संयुक्त अरब अमीरात और फिर वहां से हैती भेजा जाएगा। जांच में पता चला कि हरदीप को हैती से अवैध रूप से अमेरिका भेजना था। लेजर ने हरदीप से अग्रिम राशि के तौर पर दो लाख रुपये लिए थे। बाकी रकम अमेरिका पहुंचने के बाद देनी थी। उसके बाद पुलिस टीम ने एजेंट की तलाश शुरू की। अदालत ने इस मामले में उसे भगोड़ा करार दिया। तकनीकी जांच में उसके जालंधर के फोलरिवाल गांव में होने की जानकारी मिली। जहां पुलिस टीम ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।