लोकसभा के चुनावों की घोषणा से पूर्व ही जामताड़ा में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। बुधवार को जामताड़ा जिला कांग्रेस के अध्यक्ष हरिमोहन मिश्रा ने अपनी जिला कमेटी के कई सदस्यों के साथ जमशेदपुर में भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।उनके से जामताड़ा जिला कांग्रेस एक बड़ा धड़ा भाजपा में शामिल हुआ है और कयासों के बाजार गर्म हैं कि कई और पुराने कांंग्रेसी भी बुधवार शाम तक पार्टी की सदस्यता छोड़ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। राजनीतिक गलियारों में यह जामताड़ा जिला कांग्रेस के लिए एक बड़े बदलाव व नुकसान की ओर इशारा कर रहा है।

हरिमोहन ने तकरीबन 20 साल पहले एनएसयूआई के सदस्य के रूप में कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना शुरू किया था। वर्ष 2006 में मनरेगा जिला कन्वीनर से हरिमोहन मिश्रा ने अपनी राजनीति शुरुआत की थी और उसके बाद में लगातार आगे बढ़ते रहे।उसके बाद यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष इंटर के जिला अध्यक्ष आईसीसी के सदस्य बने और फिर पिछले वर्ष ही उन्हें जिला अध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन पिछले वर्ष जिला अध्यक्ष बनने के बाद से उनका स्थानीय विधायक डा इरफान अंसारी से लगातार टकराव बढ़ता जा रहा था।

नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल

उन्होंने कहा कि वह प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व व उनकी कार्यशैली से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं और पार्टी हाईकमान उन्हें जो भी कार्य देगा उसे पूरी तन्मयता से करते हुए पार्टी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। उन्होंने पार्टी की सदस्यता के लिए प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का धन्यवाद दिया है।