एक मार्च शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिंदरी खाद्य कारखाना का उद्घाटन करने धनबाद आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पूरा शहर मोदीमय हो गया है। हर जगह बैनर पोस्टर से प्रधानमंत्री का स्वागत किया जा रहा है।

पीएम के भोजन की सख्‍त होगी जांच

ऐसे में प्रधानमंत्री के खान-पान पर भी स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप नजर बनाए हुए हैं, लेकिन धनबाद स्वास्थ्य विभाग में कोई फूड इंस्पेक्टर नहीं है।

लिहाजा प्रधानमंत्री को परोसे जाने वाले खाना की जांच करने रांची से फूड इंस्पेक्टर की टीम आ रही है। सिविल सर्जन चंद्रभानु प्रतापन ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभागरांची को पत्र लिखा था।

धनबाद में एक वर्ष से खाली है फूड इंस्पेक्टर का पद

धनबाद में एक वर्ष से कोई फूड इंस्पेक्टर नहीं है। 9 फरवरी 2023 को फूड इंस्पेक्टर अभिषेक आनंद को घूस लेते एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था। तब से जिले में कोई भी खाद्य सामग्री की सैंपल नहीं हो रही है।

बोकारो से एक फूड इंस्पेक्टर की धनबाद में प्रतिनियुक्ति की गई थी। लेकिन यह प्रतिनिधि भी रद्द हो गई है। ऐसे में बिना फूड इंस्पेक्टर के ही जिला चल रहा है।

गौरतलब है कि एक मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिंदरी में हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल) का उद्घाटन करेंगे। धनबाद जिला का यह स्थल एक बार फिर से औद्योगिक नगरी के रूप में जानी जाएगी। इसे लेकर सिंदरी में सारी व्‍यवस्‍थाएं दुरुस्‍त की जा रही हैं। 

मोदीमय हुआ पूरा शहर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन को लेकर भाजपा की तरफ से शहर को बैनर और पोस्टर से पाट दिया गया है। प्रधानमंत्री के स्वागत में बैनर-पोस्टर और कटआउट लगाए जा रहे हैं। पूरा शहर मोदीमय हो गया है।

वहीं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को आने को लेकर जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया गया है। पार्टी की ओर से ऑटो, टोटो और अन्य वाहन से प्रचार-प्रसार कराए जा रहे हैं।

देशभक्ति की गीत से गूंजा धनबाद

देशभक्ति गीत से पूरा इलाका गूंज रहा है। वहीं सड़क के चारों ओर भाजपा के झंडे लगाए जा रहे हैं। शहर के रणधीर वर्मा चौक, सिटी सेंटर, मेमको मोड़, स्टील गेट, बैंक मोड़, स्टेशन रोड समेत अन्य इलाकों में भाजपा का झंडा लहरा रहा है। भाजपा नेता अपने-अपने बैनर पोस्टर जगह-जगह लगा रहे हैं। सांसद के अलावा सभा क्षेत्र के सभी विधायक अपने-अपने बैनर पोस्टर लगा रहे हैं।

सिंदरी कारखाना खुलने पर लोगों में उत्‍साह

बैनर व पोस्टर के माध्यम से सिंदरी कारखाना खुलने को लेकर प्रधानमंत्री का आभार भी जताया जा रहा है। गली मोहल्ले में दिए जा रहे आमंत्रणएक मार्च को बरवाअड्डा के हवाई पट्टी पर आयोजित विधानसभा में अधिक से अधिक लोगों के आने की अपील की जा रही है।

इसे लेकर पार्टी की ओर से गली-मोहल्ले में जाकर लोगों के यहां आमंत्रण दिए जा रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ता भी घर-घर घूमकर लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं। जिन लोगों के पास वहां पहुंचने की सुविधा नहीं है, ऐसे लोगों को सभास्थल तक ले जाने के लिए पार्टी की ओर से सुविधा दी जा रही है।