नई दिल्ली ।   कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से बरामद अथाह नकदी राशि की गिनती अभी जारी है और अभी तक करीब 300 करोड़ रुपए की गिनती हो चुकी है। आयकर विभाग की छापेमारी राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर बीते 72 घंटों से जारी है, इसके बावजूद अभी तक नोटों की गिनती पूरी नहीं हुई है। साहू के ठिकानों पर इतनी ज्यादा नकदी बरामद हुई है कि नोट गिनने वाली कई मशीनें अभी तक खराब हो चुकी है। इस बीच भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से सवाल किया है कि ये मोहब्बत की कौन सी दुकान खोली है। कांग्रेस पार्टी के एक सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की नगदी राशि बरामद हुई है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार की मूर्ति बन चुकी है।

नोटों की गिनती के लिए बुलाई नई मशीनें

नोट गिनने की मशीनों में खराबी आने के कारण आयकर विभाग को नई मशीनें बुलानी पड़ी है। आयकर विभाग के कार्रवाई के बाद पहले दिन 150 करोड़ रुपए की गिनती हो पाई थी। अब आयकर विभाग की ओर से 3 दर्जन मशीन काउंटिंग के लिए लगाई है। संबलपुर में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यहां एसबीआई की बलांगीर और संबलपुर दोनों शाखाओं में नोटों की गिनती की जा रही है। शनिवार को भी दिनभर नोटों की गिनती होगी।

नोटों से भरे 156 बैग

आपको बता दें कि आयकर विभाग को यह नकदी राशि साहू परिवार की ओडिशा में स्थित शराब कंपनियों के कार्यालयों और करीबियों के घरों में छापे के दौरान मिली है। बलांगीर जिले के सुदापाड़ा में शराब कंपनी के मैनेजर के घर से भी छापेमारी में नोटों से भरे 156 बैग बरामद किए गए हैं। यह रकम 100 करोड़ से ज्यादा की हो सकती है।

इन जगहों पर की थी छापामारी

आयकर विभाग की टीम ने ओडिशा में भुवनेश्वर के पलासापल्ली में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के कॉर्पोरेट कार्यालय, कंपनी के अधिकारियों के घरों, बौध में फैक्ट्री और कार्यालय के साथ-साथ रानी सती राइस मिल में तलाशी अभियान शुरू किया था। धनुपाली में देसी शराब फैक्ट्री और संबलपुर में बलदेव साहू एंड ग्रुप आफ कंपनीज लिमिटेड के ऑफिस से भी काफी ज्यादा नकदी बरामद हुई है।

नोटों को गिनने में लगेंगे 2 दिन

आयकर विभाग के मुताबिक, 300 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश को ले जाने में आयकर विभाग को काफी परेशानी हुई। आयकर विभाग का कहना है कि नोटों की गिनती में 2 दिन तक से भी ज्यादा का समय लग सकता है।