मुम्बई । एशिया कप के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी। 30 अगस्त से शुरु हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए 17 सदस्यीय इस टीम में बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनो की वापसी हुई है। ये दोनो ही चोट और सर्जरी के कारण लंबे समय से टीम से बाहर थे। इसके अलावा युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव को भी टीम में जगह मिली है। तिलक और सूर्यकुमार ने वेस्टइंडीज दौरे में अच्छा प्रदर्शन किया था। 
वहीं आयरलैंड के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर अपनी फिटनेस साबित करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी चोट से उबर गये हैं और उन्हें भी इस सीरीज के लिए अवसर मिला है। कृष्णा के पास अच्छा प्रदर्शन कर अपनी उपयोगिता साबित करने का अवसर है। वहीं राहुल और श्रेयस की फिटनेस का आंकलन भी इस सीरीज में हो जाएगा। इन दोनो को भी आगामी एकदिवसीय विश्कप को देखते हुए इस सीरीज से अवसर दिया गया है ताकि इनकी लय और फिटनेस का स्तर देखा जा सके। ये दोनो ही मध्यक्रम के अहम बल्लेबाज हैं, ऐसे में सभी की नजरें इन दोनो पर रहेंगी। हार्दिक पांड्या टीम के उपकप्तान रहेंगे। 
एशिया कप इस बार एकदिवसीय प्रारुप में खेला जाएगा। ऐसे में इस टूर्नामेंट से टीम को अभ्यास का अच्छा अवसर मिलेगा। 
इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 2 सितंबर को कैंडी में पाकिस्तान से होगा। 
टीम इस प्रकार है:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।