वसंत कुंज दक्षिण थाने क्षेत्र में सीआईएसएफ के जवान की मौत के मामले में पुलिस ने जवान की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, दोनों ने जवान की हत्या की है। घटना को छिपाने के लिए इसे दुर्घटना का रूप दे दिया। घटना गत 31 मई की है, जब पुलिस को पीसीआर कॉल के जरिये सूचना मिली कि घिटोरनी स्थित शक्ति अपार्टमेंट में बाथरूम में फिसलने के बाद सीआईएसएफ का जवान राजीव (38) गिर गया।

पीसीआर द्वारा उसे सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पत्नी ने डाक्टरों को बताया था कि राजीव बाथरूम में नहा रहा था, तभी उसे करंट लगा था और वह फर्श पर गिर गया था।

पुलिस के अनुसार, राजीव घिटोरनी इलाके में किराए के मकान में रहता था। वह बिहार के झज्जर में तैनात था। राजीव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तीन जून को सामने आई। इसमें उसकी मौत का कारण हाथ से गला घोंटना बताया गया।

इसके बाद पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू किए। एक संदिग्ध व्यक्ति अपार्टमेंट में घटना के समय दो बार आते देखा गया।

पुलिस ने मृतक की पत्नी से पूछताछ की, तब उसने संदिग्ध व्यक्ति की पहचान राहुल यादव उर्फ दीपक के रूप में की। उसने बताया कि राहुल उसका करीबी है, पुलिस ने राहुल को पकड़ा।

उसने बताया कि वह मृतक की पत्नी के साथ रिश्ते में है। 31 मई को राजीव और उसके बीच हाथापाई हुई थी और उसने राजीव का गला घोंट दिया था। राजीव की मौत के बाद राहुल ने मृतक की पत्नी के साथ मिलकर बिजली के करंट की झूठी कहानी रची।