जैसलमेर में मंगलवार शाम आए आंधी तूफान ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। तूफान से जिले में करोड़ो रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। तूफान से कहीं विद्युत पोल गिर गए तो कहीं मोबाइल टॉवर जमींदोज हो गया। एक विंड मील की पंखुड़ियां लटक गईं तो तूफान अपने साथ सौर ऊर्जा की प्लेट्स ले उड़ा।

बता दें कि हवा की रफ्तार इतनी तेज थी की करोड़ों रुपये की लागत से लगे विंड मील की पंखुड़ियां भी लटककर नीचे आ गईं। जिले में सबसे बड़े विद्युत उत्पादन करने वाले सौर ऊर्जा के प्लांट्स को आंधी अपने साथ ले उड़ी। सोलर कंपनियों को इससे बहुत बड़ा नुकसान होने की सभावना है।

जिले के भणियाणा क्षेत्र में एक 200 फीट लम्बा निजी कंपनी का मोबाइल टॉवर गिरकर जमींदोज हो गया। बलाड़ और रूपसर राजमार्ग पर मोबाइल टॉवर गिरने से रास्ता बाधित हो गया है। वहीं, भैंसड़ा गांव में करोड़ों की लागत से लगने वाले विंड मील की पंखुड़ियां लटक गई हैं।

आंधी तूफान से कई जगह विद्युत पोल गिर गए हैं, जिससे भणियाणा उपखंड में मंगलवार शाम से विद्युत आपूर्ति ठप पड़ गई है, जिससे ग्रामीणों को काफी तकलीफ से सामना करना पड़ रहा है। कुल मिलाकर इस आंधी तूफान से जिले में करोड़ों का नुकसान हो चुका है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के चलते आगामी दिनों में भी आंधी तूफान की चेतावनी है, जिसके चलते जिला कलेक्टर टीना डाबी ने भी सावधानी बरतने की अपील जारी की है।