एशिया कप 2023 को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. ये टूर्नामेंट सितंबर के महीने में पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेला जाना है. लेकिन पिछले साल बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया किसी भी हाल में पाकिस्‍तान नहीं जाएगी. ऐसे में ये टूर्नामेंट कब और कहां खेला जाएगा इसको लेकर एक बड़ी जानकारी सामने निकल कर आई है. इस टूर्नामेंट के कुल मुकाबले इंग्लैंड को लॉर्ड्स में भी खेले जा सकता है.

एशिया कप 2023 की तारीख आई सामने!

एशिया कप 2023 के मुकाबले 2 से 16 सितंबर के बीच खेले जा सकते हैं. वहीं, क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी ने कहा कि 2-3 दिन के अंदर एशिया कप के वेन्यू पर भी कोई फैसला हो सकता है. ये टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल में खेला जाएगा. नजम सेठी ने कहा कि टूर्नामेंट के 5 मैच पाकिस्तान में होंगे. उसके बाद बचे हुए मैच न्यूट्रल वेन्यू पर हो सकते हैं.

लॉर्ड्स में खेला जा सकता है IND vs PAK मैच

क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए नजम सेठी ने कहा कि पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका या यूएई में एशिया कप 2023 के मैच खेले जा सकते हैं. वहीं, यदि टीमें यूएई में खेलने के लिए तैयार नहीं होती हैं तो इंग्लैंड के लॉर्ड्स में भी एशिया कप के मैच कराए जा सकते हैं. नजम सेठी के मुताबिक, यूएई के अधिकारी इस समय भारत में हैं, वो चाहते हैं कि एशिया कप के मैच उसके यहां हों. लेकिन गर्मी को देखते हुए यूएई में मुकाबले होना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

क्या है पाकिस्तान का हाईब्रिड मॉडल?
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशिया कप 2023 के लिए हाईब्रिड मॉडल में दो विकल्प पेश किए हैं. हाईब्रिड मॉडल के पहले विकल्प में पाकिस्तान सभी खेलों की मेजबानी करे जबकि भारत अपने मैच न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलगा. वहीं, दूसरा विकल्प ये है कि टूर्नामेंट को दो चरणों में विभाजित किया गया है जिसमें पाकिस्तान पहले दौर के खेलों की मेजबानी कर रहा है जबकि भारत दूसरे चरण में अपने सभी खेल न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलता है. फाइनल भी न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर होगा |