ब्राइडल लहंगा - हर लड़की को अपनी शादी के आउटफिट का क्रेज होता है। ज्यादातर लड़कियां शादी के लिए लहंगा पहनना पसंद करती हैं। हैवी एंब्रायडरी और खूबसूरत कलर का लहंगा गर्ल्स का ड्रीम होता है। मार्केट में मिलने वाले एक से बढ़कर एक खूबसूरत लहंगे। जिन्हें देखते ही लेने का दिल करता है। लेकिन अगर आप लहंगे की खरीददारी करने जा रही हैं। तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। नहीं तो शादी वाले दिन आपका ध्यान केवल अपने लहंगे पर होगा और आप शादी नहीं एंज्वॉय कर पाएंगी।
ब्राइडल लुक - अगर आप लहंगा खरीदने जा रही हैं तो खूबसूरती के साथ ही कंफर्ट का भी ख्याल रखें। क्योंकि जरूरत से ज्यादा भारी लहंगे मुसीबत बन जाएंगे और शादी का मजा किरकिरा कर देंगे। लहंगा लेने के बाद जब भी इसका ट्रायल करें।

  • जब भी लहंगा खरीदने या फिटिंग के लिए जाएं तो सबसे पहले अपने लुक्स पर ध्यान दें। चेहरे पर हल्का सा मेकअप और होठों पर लाइट शेड की लिपस्टिक लगाकर जाएं। बहुत ब्राइट या फिर डार्क लिपस्टिक की वजह से लहंगे के कलर में आप कंफ्यूज हो सकती हैं। क्योंकि डार्क कलर की लिपस्टिक सारे शेड्स के साथ मैच नहीं होती। और आप सही रंग का लहंगा अपने लिए नहीं चुन पाएंगी। जो आपकी स्किन टोन से मैच करता हो।
  • लहंगे के साथ पहनने वाली फुटवियर और अंडरगार्मेंट्स को भी रखें। लहंगे के साथ उसी फुटवियर को पहनकर देखें जिसे आप शादी वाले दिन पहनने वाली हैं। जिससे कि लहंगे की लंबाई और ऊंचाई का सही अंदाजा लग सके। वहीं ब्लाउज की फिटिंग के लिए उसी ब्रा को पहनकर रखें। जिसे आप शादी के टाइम पहनने वाली हैं। जिससे कि ब्रा स्ट्रैप और कलर का सही पता चल सकें। नहीं तो शादी के ऐन मौके पर आपको परेशानी हो सकती हैं।
  • बाजार में बहुत सारे हैवी एंब्रायडरी और फैब्रिक के लहंगे मिलते हैं। जो देखते ही पसंद आ जाता है। लेकिन लहंगा खरीदने से पहले उसके वजन को चेक कर लें। हाथ में उठाने से पता चल जाएगा कि आप उसे पहनकर चल पाएंगी या नहीं। क्योंकि ज्यादा भारी लहंगा ना केवल कमर पर टिकने में दिक्कत करेगा बल्कि चलने में भी मुसीबत होगी।लहंगा खरीद रही हैं तो साथ में दुपट्टे को भी अच्छी तरह से चेक कर लें। दुपट्टे को ज्यादातर सिर पर रखना होता है। ऐसे में लहंगे की चुनरी को सिर पर रखकर चेक कर लें कि वो कहीं जरूरत से ज्यादा भारी तो नही हैं।
  • सबसे जरूरी बात लहंगे को खरीदने और बनवाने के बाद अच्छी तरह से देख लें कि वो बैठने पर कही आपको दिक्कत तो नहीं कर रहीं। आजकल लहंगे में कैनकैन लगी होती है। जिससे वो काफी फूले हुए और घेरदार दिखते हैं। ऐसे में जरूरत से ज्यादा कैनकैन दिक्कत कर सकता है। इसलिए लहंगे को पहनकर बैठकर देख लें कि वो कंफर्टेबल है या नहीं।