झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने मंगलवार को इंटरमीडिएट आर्टस, काॅमर्स और साइंस का रिजल्ट जारी कर दिया। तीनों संकायों में रांची की छात्राएं स्टेट टाॅपर रहीं। झारखंड जैक बोर्ड के इतिहास में पहली बार रहा है कि इंटरमीडिएट के तीनों संकाय का रिजल्ट एक साथ प्रकाशित किया गया।

इन छात्राओं ने किया टॉप

इस बार गवर्मेंट हाई स्कूल, कांके की छात्रा जीनत परवीन 94.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आर्टस में, उर्सुलाइन कान्वेंट, रांची की स्नेहा 98.02 प्रतिशत अंक के साथ साइंस में और उर्सुलाइन कान्वेंट, रांची की प्रतिभा साहा को 94.8 प्रतिशत अंक हासिल स्टेट टाॅपर रहीं।

तीनों संकायों में इतने विद्यार्थी हुए सफल

साइंस में 72.70 प्रतिशत, कामर्स में 90.60 प्रतिशत और आर्ट् में 93.16 प्रतिशत विद्यार्थी सफल रहें। साइंस और आर्टस में पिछले वर्ष की तुलना में गिरावट दर्ज हुई है। साइंस में आठ प्रतिशत और आर्ट् में 2.7 प्रतिशत कम विद्यार्थी ही परीक्षा में सफल हुए हैं।

कॉमर्स के बच्‍चों ने किया अच्‍छा प्रदर्शन

जबकि काॅमर्स के छात्रों का रिजल्ट पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर रहा है। इस वर्ष दो प्रतिशत अ​धिक विद्या​​र्थियों को सफलता मिली है।

इस वर्ष जैक ने मैट्रिक बोर्ड की तरह इंटरमीडिएट का भी रिजल्ट एक माह पूर्व जारी कर दिया। पिछले वर्ष 30 मई को रिजल्ट जारी हुआ था। ऑल ओवर रिजल्ट में लड़कियों ने बाजी मारी है।