खजूरी रोड स्थित वीनस गोल्ड इंडस्ट्री के संचालक अश्विनी गर्ग को पीवीसी रेसिन मटेरियल बेचने के नाम पर ठगी कर ली गई। इंटरनेट के माध्यम से उनका आरोपित से संपर्क हुआ था। उसने मैटेरियल भिजवाने के नाम पर एडवांस में साढ़े चार लाख रुपये ले लिए। बाद में नंबर बंद कर लिया। परेशान होकर पीड़ित ने शहर यमुनानगर थाना पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने केस दर्ज किया है।

खजूरी रोड पर वीनस गोल्ड इंडस्ट्री के नाम से अश्वनी गर्ग की फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री में वह पीवीसी पाइप बनाते हैं। पाइप बनाने के लिए पीवीसी रेसिन नाम का मैटेरियल प्रयोग किया जाता है। उन्हें मटेरियल की कमी लग गई। जिस पर उन्होंने अगस्त 2022 में एक्सपोर्ट इंडिया कंपनी की साइट पर निर्माता व सप्लायर तलाशे और रेसिन मैटीरियल खरीदने के लिए बारे में लिखा।

29 अगस्त को उनके पास व्हाट्सएप पर मैसेज आया। जिसने पीवीसी मैटेरियल की फोटो डाली। करीब एक माह तक इस नंबर से उनके पास पीवीसी रेसिन मैटेरियल की फोटो आती रही। इस पर उन्होंने जिस नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आया। उस पर काल की। दोनों के बीच बातचीत हुई। अश्वनी गर्ग ने रेट व किराया तय करने के बाद 15 मीट्रिक टन पीवीसी सप्लाई का आर्डर दिया।

आरोपित ने उससे 30 प्रतिशत अग्रिम राशि मांगी और बकाया 70 प्रतिशत राशि का भुगतान पीवीसी मैटेरियल रेसिन मिलने के बाद देना तय हुआ। उसकी बातों में अश्विन ने आरोपित के खाते में साढ़े चार लाख रुपये जमा करा दिए। आरोपित ने आश्वस्त किया कि वह दो दिन में आर्डर भिजवा देगा।

अश्वनी गर्ग ने बताया कि आरोपित के पास एडवांस पैसा जमा करा दिया। जिसके बाद उसने फोन उठाना बंद कर दिया। कई दिन बीतने के बाद भी जब आर्डर नहीं मिला तो आरोपित के वाट्सएप पर मैसेज भेजकर कहा कि यदि मटेरियल नहीं है तो वह पैसे वापस कर दे। आरोपित ने मैसेज का भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। अब आरोपित ने नंबर बंद कर दिया।