सोनीपत में मुरथल रोड स्थित जीवन विहार के रहने वाले युवक की ईमेल हैक कर उनके नाम से फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर उनकी फोटो लगाकर उनके परिचितों से रुपये मांगने का मामला सामने आया है। पीड़ित को पता लगा कि उनके दो दोस्तों से साइबर ठगों ने 45 हजार रुपये ठग लिए हैं। साथ ही अन्य के पास भी मदद के लिए संदेश भेजकर रुपये मांगे जा रहे हैं। जिस पर उन्होंने पुलिस को अवगत कराया। सेक्टर-27 थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

युवक का आरोप उसका फोटो लगाकर बनाया गया फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट

जीवन विहार निवासी अनित कुमार ने सेक्टर-27 थाना पुलिस को बताया कि साइबर ठगों ने उनकी ई-मेल हैक कर ली है। उन्होंने मेल को हैक करने के बाद उनके नाम से व्हाट्सएप अकाउंट बना लिया। जिसके बाद उनके परिचितों को मैसेज (संदेश) भेजकर रुपये मांगे जा रहे है। उनके दो दोस्तों सतीश व विक्की ने साइबर ठगों के झांसे में आकर मदद के नाम पर 25 हजार व 20 हजार रुपये साइबर ठग द्वारा दिए गए नंबर पर डलवा दिए।

बाद में जब उन्हें बताया तो मामले का पता लगा। पीड़ित का आरोप है कि उनके परिचितों व साथियों से भी रुपये मांगे जा रहे हैं। जिस पर पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने इस संबंध में धोखाधड़ी व चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।