कैथल के रेलवे गेट के पास एक मकान में सिलेंडर लीक होने से बड़ा धमाका हुआ, जिससे मकान में मौजूद परिवार के पांच सदस्य आग की लपटों में झुलस गए। आग लगने से घर में रखा तकरीबन सारा सामान जल गया। घटना सुबह करीब 10:00 बजे की है जब रेलवे गेट पर छोले भटूरे की रेहडी लगाने वाला संदीप अपने घर में बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भर रहा था।

माथे पर गेट जाकर लगा

गैस भरने के दौरान बड़े सिलेंडर का गैस निकलने वाला हिस्सा दबा हुआ रह गया, जिस से लगातार गैस का रिसाव होता गया और गैस पूरे घर में फैल गई। फिर अचानक कहीं से चिंगारी के कारण पूरे घर में आग फैल गई। धमाका इतना बड़ा था कि मकान के मुख्य गेट तक को उखाड़ दिया। गेट के सामने परिवार की तीन महिलाएं खड़ी थी, जिनमें से एक के माथे पर गेट जाकर लगा और वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

घायलों में चार महिलाएं व एक पुरुष शामिल

सूचना पाकर फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस व पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल हुए सभी लोगों को एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। गनीमत यह रही थी परिवार के सभी बच्चे इस दौरान स्कूल चले गए थे। हालांकि अभी तक नुकसान का कुल आकलन नहीं हो पाया है फिर भी अग्निशमन विभाग ने लाखों रुपए के नुकसान की संभावना जताई है। घायलों में चार महिलाएं व एक पुरुष शामिल हैं।