सूरत । गुजरात में जिस तरह से राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हुई हैं, उससे सोशल मीडिया पर कुछ लोग अटकलें लगा रहे हैं कि क्या राज्य में विधानसभा चुनाव जल्दी हो सकते हैं? गुजरात में बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने इन संभावना को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि बीजेपी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव साल के आखिर में होने की संभावना है।
गुजरात में भूपेंद्र पटेल के बतौर मुख्यमंत्री 200 दिन पूरे होने के मौके पर बातचीत के दौरान प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पाटिल ने कहा कि किसी भी राज्य में चुनाव कराने की जिम्मेदारी निर्वाचन आयोग की होती है। कोई भी राजनीतिक दल उस पर दबाव नहीं डाल सकता। हमें इसतरह के कोई संकेत नहीं मिले हैं कि चुनाव आयोग इस बार जल्दी चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है। बीजेपी की तरफ से ऐसी कोई मांग नहीं की गई है। हमें इसकी कोई वजह भी नहीं दिखती। राज्य सरकार अपना काम अच्छी तरह से कर रही है और वह अपना कार्यकाल पूरा करेगी।
आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद गुजरात में सक्रियता बढ़ा दी है। पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अहमदाबाद में रोड शो किया।इसमें पंजाब के नए सीएम भगवंत मान भी शामिल रहे। इस दौरान काफी भीड़ जुटी। इस लेकर गुजरात बीजेपी अध्यक्ष पाटिल से जब सवाल पूछा गया कि क्या बीजेपी आप को एक चुनौती की तरह देखती है, तब उनका कहना था कि बीजेपी हमेशा से जनता के संपर्क में रही हैं इसकारण सत्ता में बनी हुई है।
उनका कहना था कि पिछले साल गुजरात में हुए निकाय चुनावों में बहुत सी सीटों पर आप के प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी। 2017 के विधानसभा चुनाव में आप ने जितने भी उम्मीदवार उतारे, वहां जमानत तक नहीं बचा सके थे। इसके उलट बीजेपी कार्यकर्ता हमेशा से लोगों के हित में काम करते रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति लोगों का प्यार ऐसा है कि ये चुनावों में भी नजर आता है।ये सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। गुजरात बीजेपी अध्यक्ष पाटिल ने राज्य की भूपेंद्र सरकार के कामकाज की जमकर तारीफ कर कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार प्रदेश के हर व्यक्ति तक सामाजिक योजनाओं का लाभ पहुंचाने में कामयाब रही है। कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी अच्छी है कि कई उद्योगपति खुद यहां आकर अपनी फैक्ट्रियां लगा रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के 200 दिनों के कार्यकाल में बहुत से अच्छे काम हुए हैं, जिनका फायदा लोगों को मिला है