रक्षाबंधन का त्योहार हर भाई-बहन के लिए खास होता है। अगर आप इस खास दिन खूबसूरत दिखना चाहती हैं, तो क्यों न बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सैनन का स्किन केयर फॉलो करें। कृति सैनन एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ खूबसूरत और हेल्दी स्किन भी रखती हैं।
क्लेंज़िंग : कृति अपने स्किन केयर रूटीन की शुरुआत चेहरे को धोने के साथ करती हैं। वह यह सुनिश्चित करती हैं कि फेसवॉश से अच्छी तरह चेहरे की मसाज की जाए, ताकि सारी गंदगी और तेल बाहर निकल जाए।
मास्क का इस्तेमाल ज़रूर करती हैं : कृति को ट्रीटमेंट युक्त मास्क पसंद आते हैं और वह इसका इस्तेमाल हफ्ते में एक से दो बार ज़रूर करती हैं। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह क्रीमी मास्क लगा रही हैं। उनको खासतौर से प्रोबायोटिक और ग्रीक योगर्ट युक्त मास्क ज़्यादा पसंद आते हैं।
माइक्रोफाइबर तौलिए का उपयोग : मुलायम माइक्रोफाइबर तौलिए का इस्तेमाल करें ताकि आपकी त्वचा सुरक्षित रहे। कृति को अपना चेहरा हल्का गीला पसंद है ताकि स्किन केयर प्रोडक्ट्स अच्छी तरह एबज़ॉर्ब हो सकें। वह नियासिनमाइड युक्त टोनर का इस्तेमाल करती हैं।
विटामिन-सी : कृति चेहरे पर कभी भी विटामिन-सी सीरम लगाना नहीं भूलतीं। इसे उंगलियों पर लेकर वह पूरे चेहरे पर लगाती हैं। चेहरे की चमक, कोलाजन को बेहतर बनाने और फ्री-रैडिकल्स से लड़ने में विटामिन-सी मदद करता है।
SPF मॉइश्चराइज़र : कृति को कम से कम प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल चाहती हैं। इसलिए चेहरे पर SPF युक्त सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलतीं। वह ऐसे प्रोडक्ट्स का उपयोग करती हैं जो सेरामाइड्स से भरपूर होते हैं और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाना नहीं भूलते।
लिप बाम : कृति अपने स्किन केयर को एक अच्छे लिप बाम के साथ ख़त्म करती हैं। इस लिप बाम को उंगलियों और आंखों के बाहरी ओर भी लगाती हैं।