• शादी के लिए एक सुरक्षित भविष्य का होना भी जरूरी है। जब दो लोग शादी के बंधन में बंधते हैं तो वह एक परिवार बनाते हैं। परिवार की जिम्मेदारी कपल पर निर्भर करती है लेकिन अगर आपका पार्टनर अपने करियर को लेकर फ्रिकमंद नहीं है या उसने अब तक करियर को लेकर कोई प्लानिंग नहीं की है तो शादी के बाद परिवार को संभालना उनके लिए कठिन हो सकता है। भविष्य को लेकर प्लानिंग करके चलने वाले पार्टनर आपको एक सिक्योर माहौल देते हैं।
  • अक्सर जब लोग अपने लिए पार्टनर का चयन करते हैं तो वह सामने वाली की सूरत देखते हैं। डेटिंग के लिए सूरत पर ध्यान दे सकते हैं लेकिन जीवन बिताने के लिए सीरत का अच्छा होना जरूरी होता है। अच्छे दिखने वाले लोग पहली नजर में पसंद आ सकते हैं लेकिन अच्छे गुणों वाले शख्स के साथ जीवन जीना आसान हो जाता है। हालांकि लोग सूरत देखकर जीवनसाथी का चयन करते हैं। ये उनकी सबसे बड़ी गलती होती है।
  • डेटिंग के दौरान लोग अपने पार्टनर को पैंपर करते हैं। उनके गुस्से, दुर्व्यवहार, नाराजगी आदि को झेल लेते हैं लेकिन जब जीवनभर के लिए आपको ऐसे पार्टनर के साथ रहना होता है तो साथी का गुस्सैल रवैया या व्यवहार झेलना मुश्किल हो जाता है। वैवाहिक जीवन में अधिक गुस्सा दुश्मन का काम करता है।
  • कपल के बीच एक दूसरे के लिए सम्मान की भावना होनी चाहिए। डेटिंग के दौरान कपल दोस्तों की तरह बर्ताव कर सकते हैं। कई बार एक दूसरे की गलतियां निकालते हैं और खुद को उनसे ज्यादा बेहतर साबित कर सकते हैं। लेकिन शादी के लिए ऐसा लाइफ पार्टनर चुनें, जो आपका सम्मान करे। आपको उनके बराबर ही मानें और गलतियां निकालने के बजाए आपकी कमियों को दूर करने की कोशिश करें।