चंडीगढ़ में रविवार को कोरोना से एक और मौत हो गई। पिछले एक महीने में कोरोना से यह दूसरी मौत है। मृतक की पहचान 88 वर्षीय वृद्धा के रूप में हुई। उन्होंने जीएमएसएच-16 में इलाज के दौरान दम तोड़ा। उन्हें कोरोना के साथ कोरोनरी आर्टरी डिजीज, सांस की बिमारी, उच्च रक्तचाप और किडनी की बिमारी थी। खास बात यह है कि उन्होंने वैक्सीन की सभी खुराक लगवा रखी थी। 

बता दें कि शहर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। रविवार को शहर में कोरोना के पांच नए केस सामने आए। इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 32 हो गई। नए मरीजों में सभी महिलाएं हैं। पिछले 24 घंटों में 329 कोरोना के नमूने जांचे गए। विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना की यह रफ्तार चिंताजनक है क्योंकि वर्तमान में लोगों में मौसम बदलाव के कारण फ्लू भी अधिक हो रहा है। ऐसे में डॉक्टरों की हिदायत है कि खांसी-जुकाम, बुखार होने पर डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। उधर, पिछले सात दिनों में क्वारंटीन का समय पूरा कर चुके तीन मरीजों को रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड पर तीन मरीज भर्ती हैं।

मोहाली में आठ कोरोना संक्रमित मिले

मोहाली में आठ मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना की जांच के लिए कुल 172 व्यक्तियों के सैंपल लिए थे। इनमें से आठ मरीज संक्रमित पाए गए हैं। अभी कोरोना के कुल 30 मरीज सक्रिय हैं। इन सभी का घरों में ही इलाज चल रहा है। अस्पताल में कोई मरीज भर्ती नहीं है।