पटियाला : शनिवार रात को सुनाम-भवानीगढ़ मुख्य मार्ग पर गांव झनेड़ी के समीप दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे पर मिट्टी डालने के काम में लगे मिट्टी के टिप्पर ने मोटरसाइकिल सवार नौजवान को कुचल दिया। तेज रफ्तार टिप्पर ने मोटरसाइकिल को पीछे से मारी जोरदार टक्कर के कारण सौ फीट दूर तक टिप्पर मोटरसाइकिल को घसीटता हुआ ले गया, जिस कारण मोटरसाइकिल सवार नौजवान की दर्दनाक मौत हो गई।

देर रात मेन रोड पर दी धरना

घटना से भड़के मृतक के परिजनों व गांव निवासियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ देर रात को ही मेन रोड पर धरना लगा दिया। धरनाकारियों पुलिस प्रशासन से टिप्पर चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने सहित मृतक के परिवार को पचास लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग की। धरनाकारियों ने रात को ही मृतक की लाश को सड़क पर रखकर सुनाम-भवानीगढ़ रोड पर आवाजाही ठप कर दी गई व मुआवजा मिलने तक संघर्ष जारी रखने का एलान किया। मिट्टी से भरे टिप्परों की आवाजाही दिन रात जारी रहती है। हादसे के बाद टिप्पर चालक मौके से फरार हो गया। प्रदर्शनकारियों में मौजूद मृतक के पिता लाल सिंह ने कहा कि टिप्पर चालक की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है। मृतक के परिजनों समेत गांव निवासियों ने पुलिस प्रशासन पर कोई सुनवाई न करने का आरोप लगाते कहा कि सूचना देने के बावजूद पुलिस मुलाजिम करीब डेढ घंटे के बाद मौके पर पहुंचे। संघर्ष की हिमायत में जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी, भाकियू डकौंदा के कार्यकर्ता शामिल हुए। 

टिप्‍पर चालक गिरफ्तार

रविवार सुबह धरनाकारियों से बातचीत करने पहुंचे डीएसपी भवानीगढ़ मोहित अग्रवाल व थाना प्रभारी जसप्रीत सिंह ने लोगों को भरोसा दिलाया कि मामले में परिवार को पूरा इंसाफ दिलाया जाएगा। डीएसपी अग्रवाल ने कहा कि पुलिस ने टिप्पर चालक सुखदेव सिंह गोगी निवासी वजीदपुर खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस व मृतक के परिजनों के बीच बातचीत जारी है व परिवार सरकार से मुआवजे की मांग पर अड़ा हुआ है।