नई दिल्ली । केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को हिंदुत्व पर बात की और कहा कि 1970 के दशक में विकास की हिंदू दर नामक एक अद्वितीय आर्थिक कलंक लगाया गया था, जिसने सुझाव दिया कि हिंदू जीवन शैली स्थिर, संतुष्ट और सुधार से बहुत दूर थी। नई दिल्ली में एक कॉन्क्लेव में महिला और बाल विकास और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री ने भी अपने जीवन के तरीके सर्वधर्म समभाव के बारे में बात की, जिसका अर्थ है कि सभी धर्म और समुदाय समृद्ध हो सकते हैं। स्मृति ईरानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि मेरी जीवन शैली देश को एक प्रधान सेवक देती है, जो सभी भारतीयों को समान देखता है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सभी की खुशी में विश्वास करते हैं, यही वजह है कि उन्होंने पहल की। 
स्मृति ईरानी ने कहा कि मेरा जीवन जीने का तरीका देश को एक प्रधान सेवक देता है, जिसने देश के लिए लगन से काम किया और सुनिश्चित किया कि कोविड-19 महामारी के दौरान दुनिया को अधिकतम चिकित्सा सहायता मिले। स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को डिजिटल भुगतान से परिचित कराया, जिसने अब 40 मिलियन भारतीयों को डिजिटल रूप से साक्षर बना दिया है। केंद्रीय मंत्री ने देश के कल्याण के लिए पीएम मोदी द्वारा शुरू की गई अनगिनत अन्य योजनाओं पर भी बात की और कहा कि उन्होंने भारत के लोगों की दैनिक चुनौतियों का समाधान किया है।
नई दिल्ली में एक कॉन्क्लेव में महिला और बाल विकास और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने न्यू इंडिया पर बात की और कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत करोड़ों भारतीयों को बड़े पैमाने पर चिकित्सा लाभ मिला है। देश में लगभग 17 करोड़ महिलाओं ने आगे बढ़कर स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रमों का उपयोग किया, जिसका अर्थ है कि महिलाएं चुनौतियों से अवगत थीं और समाधान की प्रतीक्षा कर रही थीं। स्मृति ईरानी ने कहा कि यह नया भारत है जिस पर मुझे गर्व है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयुष्मान भारत योजना की बात करते हैं, तो वह अल्पसंख्यकों सहित समाज के सभी वर्गों को कवर करते हैं। यह पूछे जाने पर कि वह उन लोगों के बारे में क्या महसूस करती हैं जो नए भारत के बारे में खतरा महसूस करते हैं, जो अपनी आस्तीन पर हिंदुत्व भी पहनता है, स्मृति ईरानी ने कहा कि मुझे स्वीकार्य होने के लिए मुझे अपनी धार्मिक पहचान को कम करने की जरूरत है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित करना मेरे लिए है कि कानून के तहत सभी के साथ समान व्यवहार किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी को यह पहचानने की जरूरत है कि अल्पसंख्यक शब्द मुख्य रूप से धर्म से संबंधित नहीं है।