राजस्थान में बारिश की वजह से लोगों के चेहरे खिले हुए हैं. साथ ही गर्मी से भी लोगों को काफी राहत मिली है. ऐसे में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक 20 सितंबर यानी आज बारिश की गतिविधियों में कमी होगी. इसके बाद आगामी दिनों में केवल कुछ स्थानों पर ही हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है. कुछ जगहों पर ही भारी बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली वहीं इस वजह से जन जीवन भी अस्त व्यस्त हो गया. राजस्थान में कुछ बांध लबालब हो गए हैं.वहीं अजमेर की बात करें तो बीती शाम को बारिश ज्यादा नहीं हुई है.

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.मौसम विभाग का सुझाव है कि इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें.पेड़ों के नीचे बैठने से बचें. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचें.जानकारी के मुताबिक राजस्थान में इसके अलावा भी कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

राजस्थान में कई इलाकों में मौसम सुहावना है. वहीं राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बरसात हुई. इसके अलावा पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत है. पिछले दिनों  की बात करें तो धौलपुर में मूसलाधार बारिश और बांसवाड़ा में भारी बारिश दर्ज हुई.