मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। रिजवान को टी-20 टीम का उपकप्तान नियुक्त कर दिया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में रिजवान शाहीन शाह अफरीदी के डिप्टी की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। कीवी टीम के खिलाफ शाहीन अफरीदी पहली बार पाकिस्तान की टी-20 टीम की कप्तानी करेंगे।

रिजवान को मिली बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए पिछले कुछ समय में दमदार पारियां खेलने वाले मोहम्मद रिजवान को टी-20 टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। रिजवान न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में शाहीन शाह अफरीदी के डिप्टी की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। रिजवान का प्रदर्शन हाल ही में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में शानदार रहा था।

रिजवान का टी-20 करियर

मोहम्मद रिजवान को क्रिकेट का सबसे छोटे फॉर्मेट खूब रास आता है। रिजवान ने पाकिस्तान की ओर से अब तक कुल 85 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ने 127.30 के स्ट्राइक रेट और 49 की दमदार औसत से 2797 रन बनाए हैं। रिजवान फटाफट क्रिकेट में एक सेंचुरी और 25 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। रिजवान के पास मौजूद अनुभव को देखते हुए उनको उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ऐसा है टी-20 सीरीज का कार्यक्रम

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 12 जनवरी से होगा। सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरे टी-20 में दोनों टीमों की भिड़ंत हेमिल्टन में 14 जनवरी को होगी। सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाएगा। पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर काफी निराशाजनक रहा। टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम के हाथों 3-0 से हार का मुंह देखना पड़ा।