भोपाल ।   प्रदेश के दमोह जिले के एक स्‍कूल का पोस्‍टर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ हिंदू लड़कियों को हिजाब पहने दिखाया गया है। इस पर हिंदू संगठनों द्वारा आपत्‍ति जताए जाने के बाद सरकार ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है। गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने दमोह के पुलिस अधीक्षक को इस प्रकरण में जांच करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान गृहमंत्री नरोत्‍तम ने इस मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दमोह में गंगा जमुना स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब में दिखाने के मामले की जांच जिला शिक्षा अधिकारी से कराई गई है। जांच में उनके परिवारवालों ने कोई इस तरह की शिकायत नहीं की है। इसके बावजूद हमने पुलिस अधीक्षक को इस मामले में गहन जांच करने के लिए कहा है।

01 जून से वितरित होंगे लाड़ली बहना के स्‍वीकृति पत्र

मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान गृहमंत्री नरोत्‍तम ने यह भी बताया कि प्रदेश में गुरुवार 01 जून यानी कल से लाड़ली बहना योजना में पात्र महिलाओं को स्‍वीकृति पत्र वितरण का शुभारंभ होगा। इसी सिलसिले में 08 और 09 जून को भी कार्यक्रम होंगे और फिर 10 जून को मुख्‍यमंत्री पात्र महिलाओं के खाते में इस योजना के तहत साल के 12000 और महीने में 1000 रुपये जो मिलने वाले हैं, वो राशि डालेंगे।

नए संसद भवन की सोमालिया से तुलना तुष्‍टीकरण की राजनीति

इस दौरान नरोत्‍तम ने कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह द्वारा देश के नए संसद भवन की तुलना सोमालिया से करने पर भी पलटवार किया। नरोत्‍तम ने कहा कि वे (दिग्‍विजय) सोमालिया से ही तुलना करेंगे। विदिशा के विजय सूर्य मंदिर से नहीं करेंगे। ये राम मंदिर पर सवाल उठाएंगे। नए संसद भवन पर सवाल उठाएंगे और इनको सोमालिया ही नजर आएगा। क्‍योंकि ये तुष्‍टीकरण की राजनीति करते हैं।