1. झुर्रियों के लिए - तरबूज के छिलकों में भरपूर मात्रा में लाइकोपीन, फ्लेवोनोइड और एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो स्किन को हाइड्रेट करने के साथ-साथ रिंकल्स और फाइन लाइंस से भी छुटकारा दिला सकते हैं। तरबूज के छिलकों को नियमित रूप से चेहरे पर मसाज करने से त्वचा में निखार और कसाव आता है, जिससे त्वचा जवां-जवां नजर आती है।

2. एक्ने से राहत - गर्मियों में कई लोगों को एक्ने की समस्या होती है, उनके लिए तरबूज के छिलके काफी फायदेमंद हो सकते हैं। तरबूज के छिलकों को चेहरे पर लगाने से स्किन पर जमी गंदगी दूर होती है जिससे स्किन के पोर्स खुलते हैं। इससे त्वचा की सफाई हो जाती है और खुलकर सांस ले पाती है।

3. दाग-धब्बों से छुटकारा - पिंपल्स चले जाने के बाद अक्सर उनके निशान रह जाते हैं जो कई बार शर्मिंदगी का कारण बन जाते हैं। चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बों से राहत पाने के लिए तरबूज के छिलके बेहद फायदेमंद होते हैं। तरबूज के छिलके स्किन को डैमेज होने से बचाते हैं और दाग-धब्बों से भी राहत मिलती है।

4. ऑयली स्किन वालों के लिए - ऑयली स्किन टाइप वाले लोग काफी परेशान रहते हैं। ऐसे में तरबूज के छिलके उनके लिए काम आ सकते हैं। तरबूज के छिलके त्वचा पर एक्स्ट्रा ऑयल इकट्ठा नहीं होने देते और स्किन को कील-मुंहासों और बैक्टीरिया से सुरक्षित रखते हैं।

5. नैचुरल टोनर - तरबूज के छिलके नेचुरल टोनर की तरह काम करते हैं। चेहरे पर इन्हें लगाने से त्वचा की नैचुरल चमक बरकरार रहती है और साथ ही ग्लोइंग भी लगती है।