गोड्डा : ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल हादसे में कोरोमंडल एक्स्प्रेस ट्रेन में सवार गोड्डा के दो मजदूरों की मौत हो गई है। शव वापस झारखंड लाने की सुविधा नहीं होने पर परिजन एक मृतका का अंतिम संस्कार बालेश्वर में ही करेंगे। मृतकों की पहचान 28 साल के मो शमशाद और 56 साल के बच्चो मिस्त्री के रूप में हुई है। शमशाद मेहरमा के गौरीपुर गांव के रहने वाले थे। वहीं, बच्चो मिस्त्री महागामा प्रखंड के परसा गांव के निवासी थे। दोनों के शव स्वजनों को मिल गए। शव वापस लाने की सुविधा नहीं मिलने के कारण बच्चो मिस्त्री के शव का अंतिम संस्कार बालेश्वर में ही करने का निर्णय लिया गया है।

(मृतक शमशाद के शोकाकुल परिजन)

इधर, मेहरमा प्रखंड की तुलाराम भुस्का पंचायत के गौरीपुर निवासी मृतक मो शमसाद की पत्नी सहित अन्य स्वजन घटना की जानकारी मिलने पर शनिवार को बालेश्वर पहुंच गए थे। दोनों मृतक मजदूरी करने चेन्नई जा रहे थे, तभी हादसे में उनकी मौत हो गई। रेल हादसे में दो मजदूरों की मौत के बाद यहां उनके गांव में मातम पसर गया है।

मोरडीहा गांव के तीन मजदूर भी घायल

रेल हादसे में ठाकुरगंगटी प्रखंड के मोरडीहा गांव के तीन मजदूर बुरी तरह घायल हैं। घायलों में मिथुन पंडित, मुकेश पंडित और राजीव पंडित भी मजदूरी करने चेन्नई जा रहे थे। तीनों घायलों का इलाज अभी बालासोर जिला अस्पताल में चल रहा है। इन तीनों के परिजन भी वहां पहुंच चुके हैं। महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह की ओर से घायलों के इलाज के लिए विशेष प्रबंध कराए गए है।