वेडिंग सीजन या किसी पार्टी में जाना हो, मेकअप से लुक में चार चांद लगाना कॉमन है। लेकिन कभी-कभी मेकअप खराब होने की स्थिति भी बन जाती है और ऐसा ज्यादातर ऑयली स्किन वालों के साथ होता है। ऐसी स्किन टाइप के लोगों को इस ट्रिक को अपनाना चाहिए। इससे मेकअप घंटों चल सकता है।मेकअप के जरिए बेस्ट लुक पाया जा सकता है, लेकिन इसका टिका रहना भी जरूरी है। वैसे ऑयली स्किन वालों में ज्यादातर लोगों को मेकअप खराब होने की सिचुएशन को फेस करना पड़ता है। चलिए बताते हैं एक ऐसी ट्रिक जिससे लॉन्ग लास्टिक मेकअप मिल सकता है।

दरअसल, मेकअप को लॉन्ग लास्टिक बनाने के लिए उससे पहले स्किन की देखभाल करनी जरूरी है। आपकी स्किन चाहे ऑयली है या नहीं, आपको CTM की ट्रिक को आजमाना है। ये क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजर की ट्रिक है। चलिए आपको कैसे इसे अपनाना है ये बताते हैं।

सबसे पहले फेस वॉश से स्किन को क्लीन करें और इसके बाद ओट्स-शहद से स्किन की क्लींजिंग करें। इस तरीके को अपनाने से पोर्स क्लीन हो पाएंगे और स्किन अंदर से रिपेयर होकर ग्लो कर पाएगी।

इसके बाद स्किन की टोनिंग करें। मार्केट में कई तरह के टोनिंग प्रोडक्ट्स मिल जाएंगे, लेकिन आप चाहे तो घर पर बने टोनर से भी स्किन की टोनिंग कर सकते हैं। चावल के पानी को टोनर की तरह इस्तेमाल करें। ये स्टेप स्किन को लंबे समय तक हाइड्रेट रखेगा।

अब आपको स्किन को मॉइस्चराइज करना है। ऑयली स्किन के हिसाब से अपना मॉइस्चराइजर चुनें और मेकअप करने से पहले ठीक से चेहरे पर इसे लगाएं। ये तरीका आपकी स्किन पर देर तर नमी को बरकरार रखेगा।