गर्मियां शुरू होते ही लोग शरीर को ठंडक पहुंचाने के लिए कभी छाछ तो कभी लस्सी का सहारा लेते हैं। यूं तो गर्मियों में लस्सी पीना सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद दही पेट, स्किन और बालों की सेहत का ध्यान रखती है। ऐसे में अगर रुटिन लस्सी की जगह इस मौसम में आपको मैंगो और पुदीना लस्सी का स्वाद चखने को मिल जाए तो टेस्ट के साथ इसके गुण भी कई गुना बढ़ जाते हैं।

मैंगो लस्सी बनाने के लिए सामग्री- 2 बड़े आम , 4 बड़े चम्मच चीनी , 3 बड़े चम्मच ताजा पुदीने की पत्ती बारीक कटी हुई ,1 छोटा चम्मच स्टार एनाइस पाउडर ,1 छोटा चम्मच छोटी इलायची पाउडर , 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस , 4 कप सादा दूध या दही ,थोड़ी सी पुदीना पत्ती कटी हुई सजाने के लिए
मैंगो लस्सी बनाने की विधि- मैंगो लस्सी बनाने के लिए सबसे पहले आम छीलकर उसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। अब आम, पुदीना, दही और बाकी बची सारी सामग्री को ब्लैंडर में डालकर अच्छे से मिक्स होने तक ब्लैंड करें। इसके बाद ब्लैंडर खोलकर एक बार चेक कर लें कि सभी सामग्री अच्छे से ब्लैंड हो गई है या नहीं। सारी चीजें एक साथ ब्लैंड होने के बाद इसमें आइस क्यूब डालकर एक बार फिर ब्लैंडर चला लें। आपकी ठंडी-ठंडी मैंगो लस्सी बनकर तैयार है।