तेज धूप से स्किन को खूब नुकसान होता है। गर्मी के कारण स्किन डिहाइड्रेट हो जाती है और वहीं पसीने की वजह से पसीना और इम्प्यूरिटीज के कारण पोर्स भी बंद हो जाते हैं। इन सब से बचने के लिए आपको अपनी स्किन का खूब ख्याल रखने की जरूरत होती है।कई लोग स्किन केयर को फॉलो करने में कंफ्यूज होते हैं, क्योंकि उन्हें समझ ही नहीं आता की आखिर किस तरह से इसे स्टार्ट किया जाए। खासकर लोगों को समझ भी नहीं आता कि आखिर किस तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स की उन्हें  जरूरत है।

1) सनस्क्रीन- गर्मियों के मौसम में सनस्क्रीन सबसे जरूरी स्किनकेयर प्रोडक्ट में से एक है। ये धूप से होने वाले डैमेज को कंट्रोल करता है और इसके अलावा सनस्क्रीन समय से पहले एजिंग के साइन जैसे कि काले धब्बे, झुर्रियों को रोकने में मददगार होता हैं। लगातार सनस्क्रीन का इस्तेमाल स्किन के कैंसर के खतरे को कम करने में भी मदद करता है।

2) लिप बाम- गर्मियों के मौसम में पानी की कमी के कारण होठ काफी ज्यादा सूखते हैं। ऐसे में होठों को पैंपर करने और मॉइश्चर बनाएं रखने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल करना जरूरी होता है।
3) क्लिंजर- स्किन की देखभाल के लिए रोजाना क्लिंजर को अपने रूटीन में शामिल करना सबसे जरूरी चरणों में से एक है। ये आपकी स्किन से सभी गंदगी, तेल, पसीना, इमप्यूरिटी को हटाना है, यह फ्रेश फील करने के लिए और स्किन को अच्चे से साफ करने में मददगार होता है। आप इसे दिन में दो बार इस्तेमाल करें।
4) मॉइश्चराइजर-गर्मियों में मॉइश्चराइजर उतना ही जरूरी है जितना कि सर्दियों में। स्किन को पोषण के साथ हाइड्रेटेड रखने के लिए हल्के मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। सुबह और रात दोनों स्किन केयर में एक मॉइस्चराइजर को जरूर शामिल करें।

5) एक्सफोलिएट- एक्सफोलिएंट्स स्किन से डेड स्किन सेल्स कोशिकाओं और पोर्स की गंदगी को दूर करने में मददगार साबित होते है। साफ और दमकती स्किन पाने के लिए हफ्ते में एक या दो बार ही करना ठीक है। आप नैचुरल तरीके से स्क्रब को रूटीन में शामिल कर सकते हैं।