मेकअप करना तो हम सब पसंद करते हैं और इसके लिए हम लेटेस्ट मेकअप ट्रेंड्स को फॉलो भी करते हैं। वहीं मेकअप करने का कोई बेसिक रूल नहीं होता है और हर व्यक्ति इसे अपने तरीके से करना पसंद करता है। कई बार कामकाज में व्यस्त होने के कारण हम जल्दबाजी में मेकअप करते हैं और इसी कारण हमारा मेकअप खराब भी नजर आने लगता है। इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी गलतियां जो ब्लश लगाते हुए अक्सर हम और आप कर देते हैं और अपना मेकअप लुक खराब कर लेते हैं।

प्रोडक्ट की जानकारी न होना

मेकअप ब्लश भी कई तरह के होते हैं। इसमें कई तरह के कलर्स के साथ-साथ कई तरह के टेक्सचर भी होते हैं। इसलिए आप ब्लश चुनने के लिए अपने स्किन टेक्सचर और टाइप को समझना बेहद जरूरी होता है और उसी हिसाब से आपको सही प्रोडक्ट्स को चुनना होता है।

मौसम का रखें ख्याल

मौसम के हिसाब से हमारी स्किन बदलती है और उसी हिसाब से ही हमें सही प्रोडक्ट्स का चुनाव करना चाहिए ताकि हम अपने लिए सही ब्लश को चुन पाए। वहीं बात अगर सर्दियों की करें तो त्वचा पहले से ही बेहद ड्राई हो जाती है और इसलिए हमें तब क्रीम ब्लश का इस्तेमाल करना चाहिए। गर्मियों के लिए हमें क्रीम प्रोडक्ट्स को अवॉयड करना चाहिए और पाउडर ब्लश का इस्तेमाल करना चाहिए।

ज्यादा लेयरिंग करना

यह बात ठीक है कि हर प्रोडक्ट की कवरेज को धीरे-धीरे ही बिल्ड करना चाहिए, लेकिन बार-बार लेयरिंग करने से पैच भी बन जाते है। बता दें कि यह आपका मेकअप लुक बिगाड़ने में किसी तरह की कसर नहीं छोड़ेंगे। इसके लिए कई बार हम पाउडर प्रोडक्ट के ऊपर क्रीम प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल कर लेते हैं, जो कि बिल्कुल गलत होता है। अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप खूबसूरत नजर आए तो प्रोडक्ट की लेयरिंग को थोड़ा अवॉयड ही करें।

ब्लेंडिंग न करना

जल्दबाजी के कारण हम सही तरीके से ब्लश को ब्लेंड नहीं करते हैं,जिसके कारण हमारा मेकअप भद्दा नजर आने लगता है। इसलिए ब्लेंडिंग करने के लिए आप थोड़ा समय दें और फ्लफी ब्रश का इस्तेमाल कर ही ब्लेंडिंग करें ताकि आपका लुक आकर्षक नजर आए।