कोरबा में एसईसीएल के खदानों की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी अब चोरों के निशाने पर आ गए है। चोरों के काम में विघ्न पैदा करने वाले सुरक्षाकर्मियों के साथ अब मारपीट भी की जा रही है। ऐसा ही कुछ कुसमुंडा खदान में देखने को मिला है जहां अज्ञात चोरों ने त्रिपुरा रायफल्स के एक जवान पर हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। जवान के सिर और हाथ में गंभीर चोट लगी है। मामले की शिकायत पुलिस से की गई है जिसके आधार पर पुलिस द्वारा जांच पड़ताल शुरु कर दी गई है।

कोरबा जिले में संचालित एसईसीएल के खदानों की सुरक्षा में तैनात जवानों पर अब कोयला, डीजल और कबाड़ चोर ही भारी पड़ रहे है। खदान में चोरी की घटनाओं को रोकने सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है लेकिन चोर अपने हिसाब से काम करते हुए सुरक्षाकर्मियों को घायल कर अपने मंसूबों को अंजाम देने में लगे हुए है। ऐसा ही कुछ कुसमुंडा खदान में देखने को मिला है जहां चोरों ने त्रिपुरा रायफल्स के एक जवान को घायल कर दिया। 

चोरों के हमले में जवान के सिर और हाथ पर चोट लगी है। इस घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों के साथ ही विभागीय कर्मियों में भी दहशत का माहौल देखने को मिल रहा है। चोरों के हमले में घायल जवान ने पुलिस से शिकायत की है जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। घायल जवान उमाशंकर ने बताया कि खदान में चोरी करने के लिए चोर घुसे हुए थे जो अचानक से एकाएक हमला करने लगे। इस दौरान उसके हाथ और सिर पर गंभीर चोटें आई हैं जिसकी शिकायत उसने कुसमुंडा थाना पुलिस चौकी है। गौरतलब है कि खदान में चोरी करने अक्सर चोरों का गिरोह आता है जिन्हें रोकने के चक्कर में सुरक्षाकर्मी ही घायल हो रहे है।