शादी के नाम पर ठगी एक दुल्हन शादी के कुछ दिन बाद मायके घूमने के बहाने आई और फिर आभूषण लेकर फरार हो गई। थाने में प्रार्थना पत्र दिया है।

सुरीर क्षेत्र में रहने वाले उम्रदराज ने अपनी शादी के लिए अलीगढ़ के एक मैरिज ब्यूरो की संचालक महिला से बात की। 60 हजार रुपये लेकर 18 मई को अनीता नाम की युवती से शादी करा दी। पांच दिन दुल्हन बनकर रहने के बाद 23 मई को दुल्हन मायके घूमने के बहाने अलीगढ़ आई और आभूषण लेकर फरार हो गई। स्वजन ने इसकी शिकायत मैरिज ब्यूरो संचालिका से बात की तो उसने दूसरी शादी युवती से शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे स्वजन ने मान लिया।

शादी के लिए अपने परिचित का फोन नंबर देकर उन्हें हाथरस भेज दिया। दो जून को हाथरस में सार्वजनिक स्थान पर कुछ लोग रीतू नाम की युवती को लेकर मिले और 70 हजार रुपये में शादी का सौदा हुआ। एक मंदिर में माला पहना कर युवती को दुल्हन के रूप में उनके साथ भेज दिया।

दुल्हन बनकर आई युवती ने दूसरे ही दिन पहले तो मायके घुमाने ले जाने को दबाव बनाया। सफलता न मिलने पर उसने वापस जाने को ड्रामा शुरू कर दिया। इस पर स्वजन ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के पर्दाफाश की मांग की।

इंस्पेक्टर ने बताया, शादी के नाम पर ठगी करने के आरोप का मामला संज्ञान में आया है। जिसमें जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी।