कोटा। राजस्थान के कोटा शहर की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर 2 शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन चोरों के पास से 21 बाइक बरामद की हैं। जिनकी बाजार में कीमत 11 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने तेजपाल और मोहित मेघवाल नाम के दोनों शातिर चोरों को नाकाबंदी के दौरान पकड़ा। दोनों अलग-अलग बाइक पर फोरलेन की तरफ से आ रहे थे। आरोपियों के खिलाफ धारा 379 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है।
पुलिस गिरफ्त में आए दो आरोपियों में से एक आरोपी तेजपाल मेघवाल श्रीराम नगर थाना सुल्तानपुर का निवासी है। जोकि काफी समय से कोटा में पीडब्ल्यूडी कॉलोनी विज्ञान नगर में रह रहा है। आरोपी तेजपाल शातिर किस्म का अपराधी है, जो कि वर्तमान में स्विगी और जोमेटो में काम कर खाना डिलीवरी करने घर-घर जाता है। इसी का फायदा आरोपी तेजपाल ने उठाया और जहां भी खाना सप्लाई करने गया, वहां के पूरे इलाके की रैकी की और मौका पाकर वहां से बाइक चोरी कर ली।आरोपी चोरी की गई बाइक को आसपास के क्षेत्रों में रुपए लेकर गिरवी रख देता था। इस काम में आरोपी की मदद उसका दोस्त मोहित मेघवाल करता था। दोनों आरोपी दिन और रात में मौका पाकर मोटरसाइकिल चुराने का काम करते थे।
मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्ती से पुछताछ शुरू की। जिसमें सामने आया कि आरोपियों ने अंनतपुर इलाके से 3, दादाबाड़ी से 2, महावीर नगर से 4, विज्ञान नगर से 4, कुन्हाडी से 2, गुमानपुरा से 1 कोतवाली से 1 बाइक चुराई तो वहीं कोटा ग्रामीण के कैथून से 2 और अन्य थाना इलाकों से भी बाइक चुराई। इन सभी मोटरसाइकिलों को आरोपियों ने रिहायसी स्थानों और किराये के स्थानों पर खड़ा किया था। जहां से पुलिस ने सभी 21 मोटरसाइकिलों को जब्त कर लिया है। जिसमें स्पेल्डर प्लस और सीडी डिलक्स बाइक शामिल हैं।