हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा कस्बे से गुजर रहे NH-44 पर गांव पट्‌टी कल्याणा के पास शनिवार अल सुबह एक चलती टूरिस्ट बस में अचानक आग लग गई। बस के भीतर सवारियां भी सवार थीं। जैसे ही बोनट से धुआं उठता हुआ ड्राइवर ने देखा, उसने तुरंत बस को हाईवे के किनारे पर रोक ली और तुरंत सभी सवारियों को नीचे उतारा। सवारियों को नीचे उतारते वक्त अचानक बस में आग लग गई। हादसे की सूचना तुरंत फायर बिग्रेड को दी।

सूचना मिलते ही दमकल की एक गाड़ी नजदीक निरंकारी सत्संग भवन से रवाना गई। दूसरी गाड़ी समालखा दमकल स्टेशन से मौके पर पहुंची। दोनों गाड़ियों ने पानी की बौछार कर आग पर जल्द ही काबू पर लिया। हादसे में किसी तरह की जान का नुकसान नहीं हुआ। ऐसे में एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

मिली जानकारी के अनुसार, UP-22T-9904 नंबर की उक्त बस पंजाब के लुधियाना से दिल्ली जा रही थी। सुबह बस करीब पौने 5 बजे समालखा NH-44 पर पहुंची। जहां अचानक बस में पहले धुआं उठा और फिर आग लग गई। दमकल की गाड़ियों द्वारा आग को बुझाया गया। लुधियाना निवासी बलविंदर सिंह ने बताया कि वह बस में बतौर चालक है। चालक के अनुसार प्राथमिक दृष्टि में आग का कारण वायरिंग में शार्ट सर्किट बताया गया है। करीब डेढ़ घंटे बाद वहां से गुजर रही दूसरी बस को रुकवाया गया। उसमें सभी सवारियों को बैठाया गया।