गाजियाबाद। वर्चुअल मतांतरण के मामले में दैनिक जागरण की खबर पर एक बार फिर मुहर लगी है। पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि बद्दो ने तीनों नाबालिग छात्रों को दुबई ले जाने वाला था।

जनवरी 2023 में उसने अपने खर्च पर दुबई में करीब तीन सप्ताह का प्रोग्राम छात्रों को बताया था। जहां छात्रों को तमाम ऐशोआराम का प्रलोभन दिया गया था। साथ ही मक्का ले जाकर दीनी तालीम के जरिये अल्लाह के और करीब ले जाने का झांसा दिया था। साथ ही दुबई में ही सेटल कराने का भी बात कही थी।
परिवार ने नहीं दी छात्रों को जाने की इजाजत

तीनों ही छात्रों ने अपने स्वजन से दोस्त या ट्यूटर की ओर से ले जाने का बहाना बनाया, मगर किसी के भी परिवार ने इजाजत नहीं दी और इनके पासपोर्ट भी अपने पास रख लिए, जिस कारण यह प्रोग्राम रद्द हो गया।

दैनिक जागरण ने पिछले सप्ताह ही वर्चुअल मतांतरण के तार दुबई से जोड़ने की खबर प्रकाशित की थी। साथ ही कई संदिग्ध के भी चिह्नित किए जाने की बात इस खबर में लिखी थी।

नमाज नहीं पढ़ सकता तो दुआ ही पढ़ ले

इसके अलावा डिस्कॉर्ड एप के चैट भी सामने आए हैं, जिनमें मुख्य रूप से तीनों छात्रों की चैट दैनिक जागरण के हाथ लगी है। डिस्कॉर्ड पर बनाए शेमलेश ग्रुप पर बाकायदा गाली गलौज करते हुए युवाओं को धमकाया भी जा रहा है कि अल्लाह को अगर भूल जाओगे तो कयामत के दिन वह भी तुम्हें याद नहीं रखेगा।

एक चैट में लिखा है कि अगर नमाज नहीं पढ़ सकता तो दुआ ही पढ़ ले। रमजान तुम्हारे माह जैसा नहीं है, एक गुनाह मतलब... इसके बाद गालियां लिखकर धमकाया जा रहा है। दुआ कर, जन्नत है, हर एक दुआ कुबूल होगी। इंशाअल्लाह।

एक चैट में ज्वालामुखी के जरिए आग दिखाते हुए यह भी लिखा है कि, अपने घर को कब्रिस्तान में मत बदलो। हालांकि शैतान उन घरों को छोड़ देता है जिन पर सूरह अल बकराह लिखी होती है। हालांकि दैनिक जागरण इस प्रसारित चैट की पुष्टि नहीं करता। व्हाट्सएप ग्रुप पर ये चैट प्रसारित हो रहे हैं।