दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने इंडिया में ऐडटेक बिजनेस के बाद अब अपने फूड डिलीवरी बिजनेस को भी बंद करने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेजन ने शुक्रवार (25 नवंबर) को अपने रेस्टोरेंट्स पार्टनर्स से कहा है कि वो 29 दिसंबर से अपनी फूड डिलीवरी सर्विस को बंद कर देगा। अमेजन ने फूड डिलीवरी बिजनेस को मई 2020 में शुरू किया था।

अमेजन ने अपने रेस्टोरेंट्स पार्टनर्स को मेल कर इस बात की जानकारी दी। इस मेल में अमेजन ने कहा, 'इस फैसले का मतलब है कि इस तारीख के बाद अब आपको अमेजन फूड के जरिए ग्राहकों से ऑर्डर नहीं मिलेंगे। हालांकि, आपको आखिरी तारीख से पहले तक ऑर्डर मिलते रहेंगे और हम उम्मीद करते हैं कि आप उन ऑर्डर्स को पूरा करते रहेंगे।'

अमेजन ने अपने रेस्टोरेंट्स पार्टनर्स से वादा किया है कि वो उनके पेमेंट्स और दूसरे कॉन्ट्रेक्चुअल ऑब्लिगेशंस को समय पर पूरा कर देगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि रेस्टोरेंट्स के पास अमेजन के सभी टूल्स और रिपोर्ट्स का एक्सेस 31 जनवरी 2023 तक होगा। कंपनी किसी भी कंप्लायंस रिलेटेड इश्यू के लिए आने वाले साल के 31 मार्च तक सपोर्ट भी प्रोवाइड करेगी।

B2B ऑफरिंग्स में इन्वेस्टमेंट जारी रखेंगे
इस बीच देश में अपने दूसरे ऑपरेशंस को लेकर कंपनी ने कहा, 'हम इंडियन मार्केट के लिए कमिटेड हैं। आगे भी हम ग्रॉसरी, स्मार्टफोन एंड कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन एंड ब्यूटी और अमेजन बिजनेस जैसे B2B ऑफरिंग्स में भी इन्वेस्टमेंट करना जारी रखेंगे।'

इससे पहले अमेजन ने गुरुवार (24 नवंबर) को इंडिया में अपने ऑनलाइन लर्निंग वर्टिकल 'अमेजन एकेडमी' को बंद करने का फैसला किया था। अमेजन ने 2021 की शुरुआत में इंडिया में 'अमेजन एकेडमी' को लॉन्च किया था। अमेजन अपने प्लेटफॉर्म पर IIT-JEE और NEET जैसे एंट्रेंस एग्जाम के लिए वर्चुअल कोचिंग और 'टेस्ट प्रिपरेशन' सेगमेंट प्रोवाइड करता है।