सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार एना डेनिलिना रविवार को महिला युगल स्पर्धा के दूसरे दौर में हारकर ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गईं। भारत और कजाखस्तान की खिलाड़ी की जोड़ी को बेल्जियम की एलिसन वान उइतवैंक और यूक्रेन की एनहेलिना कलिनिना ने 4-6, 6-4, 2-6 से हराया। इस हार के साथ ही सानिया के आखिरी ग्रैंड स्लैम में खिताब जीतने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है। हालांकि, मिश्रित युगल में उम्मीदें बची हुई हैं, लेकिन सानिया और रोहन बोपन्ना के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतना बेहद मुश्किल होगा।
सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने शनिवार को मिश्रित युगल स्पर्धा के दूसरे दौर में प्रवेश किया। रियो 2016 के सेमीफाइनलिस्ट साइना मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने ऑस्ट्रेलियाई वाइल्ड कार्ड एंट्री जैमी फोरलिस और ल्यूक सैविल को एक घंटे 14 मिनट में 7-5, 6-3 से हराया।

भारतीय जोड़ी को मैच में शुरुआती झटका लगा, चौथे गेम में उनकी सर्विस टूट गई। हालांकि, मिर्जा और बोपन्ना ने तुरंत वापसी की और अगले आठ में से छह गेम जीत पहला सेट अपने नाम किया। मिर्जा और बोपन्ना ने दूसरे सेट पर अपनी पकड़ बनाए रखी और सातवें और नौवें गेम में जेमी फोरलिस और ल्यूक सैविल को हराकर सेट और मैच जीत लिया।
छह बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सानिया मिर्जा का सामना राउंड ऑफ 16 में निकोल मेलिचर-मार्टिनेज/मैटवे मिडेलकूप और एलेन पेरेज/हैरी हेलिओवारा के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा ने 2017 फ्रेंच ओपन में मिश्रित युगल खिताब जीता था। सानिया मिर्जा और महेश भूपति ने 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल चैंपियनशिप जीती। 

इससे पहले, सानिया मिर्जा और अन्ना डेनिलिना ने डालमा गल्फी और बर्नार्डा पेरा की हंगरी-अमेरिकी टीम को हराकर महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया था। इस बीच, रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन शुक्रवार को ऑस्ट्रिया के लुकास मिडलर और अलेक्जेंडर एर्लर से 6-3, 7-5 से हारने के बाद पुरुष युगल प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे।