लखनऊ । मानहानि मामले में कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई गई है। इस पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि किसी को भी सजा सुनाई जा सकती है, पहले भी सुनाई गई है। राहुल गांधी पहले व्यक्ति नहीं हैं, जिन्हें सजा सुनाई गई है। न्यायलय के द्वारा जो भी आदेश दिया गया है, उसका सभी को सम्मान करना चाहिए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी पार्टी को भी फैसले का सम्मान करना चाहिए।
अखिलेश से डर पर डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि मुझे किसी से डर नहीं है। अखिलेश के सारस को लेकर दिए बयान पर मौर्य ने कहा कि मुझे लगता अखिलेश तनाव में हैं, वहां सत्ता के बिना बेचैन है। वहां अपना सर्वोच्च 2022 में प्राप्त कर चुके है। अभी सत्ता उनके आसपास मुझे लगता है। कभी नहीं राजनितिक दृष्टि से सपा पार्टी और सैफई परिवार की सत्ता अभी शताब्दी में आने की संभावना नहीं है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मौर्य ने कहा कि विपक्ष को खत्म करने की जरूरत नहीं है, जो अच्छा काम नहीं करेगा। जनता उस खुद खत्म कर देगी।
इसके पहले उपमुख्यमंत्री मौर्य ने आरोप लगाया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मन में उनके प्रति जहर भरा है और वह उनकी हत्या भी करा सकते हैं। मौर्य ने कहा, मैं यह मानता हूं कि उनके मन के अंदर मेरे प्रति बहुत जहर भरा हुआ है। मैं कभी भी अखिलेश जी को अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष के अलावा उनके प्रति कोई और शब्द प्रयोग नहीं करता लेकिन उनकी जो भावना है, पता नहीं किनसे-किनसे मिली भगत करके उनका बस चले , तब मेरी हत्या करवा दें।