पंजाब में विदेश से रिश्तेदार और दोस्त बन कर ठगी मारने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब फिर से धारीवाल की खाल वाली गली के रहने वाले बुजुर्ग के साथ ठगी का मामला सामने आया है।

ठगों ने विदेश में रहते बुजुर्ग का दोस्त बन कर पैसे अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। थाना धारीवाल पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

खुद को बताया विदेश में रहने वाला दोस्त

बालकृष्ण जस्सल पुत्र टेक चंद निवासी गली खाल वाली धारीवाल ने बताया कि उसे एक विदेशी नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को उसका विदेश में रहने वाला दोस्त बताया। आरोपित ने उससे कहा कि उसे पैसों की सख्त जरूरत है। वह इस समय बड़ी मुसीबत में फंसा हुआ है। उसकी बातों के झांसे में आकर उसने उनके खाते में दो लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए।

ठगी की हो रही जांच

बाद में टेक चंद को पता चला कि उसके साथ ठगी हुई है। मामले के जांच अधिकारी एएसआई पलविंदर सिंह ने बताया कि डीएसपी देहाती की जांच के बाद आरोपित कर्ण कुमार निवासी न्यू अशोक नगर, ईस्ट दिल्ली और राहुल यादव निवासी न्यू बस्ती जटखेदी कोतवाली, भोपाल मध्य प्रदेश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है।

गली में दरवाजा निकालने पर जताया रोष 

छेहरटा। अमृतसर छेहरटा थाना के नजदीक पड़ते इलाका दवाइयां वाला, सुभाष रोड, कोहलू हाता के वासियों ने दूसरी गली के रहने वाले परमजीत कुमार द्वारा गली में जबरदस्ती दरवाजा निकालने पर रोष जताया।

इलाका निवासी संजीव कुमार ,साहिल कक्कड़, चंदन शर्मा ,नीरज कुमार ,जरनैल सिंह ,सुनीता देवी, कमला देवी, रितिका देवी व वकील चांद ने बताया कि वे सुभाष रोड कोहलू हाता में करीब 60 साल से रह रहे हैं। दूसरी गली में परमजीत कुमार का शख्स रहता है जिसका उनकी गली में कोई रास्ता नहीं है। वह जबरदस्ती उनकी गली में दरवाजा निकाल रहा है, जिसको लेकर इलाका निवासियों द्वारा विरोध किया गया विरोध करने के बावजूद भी परमजीत कुमार गुंडागर्दी कर के उनकी गली में जबरदस्त दरवाजा निकाल रहा है। जिसके बारे में इलाका निवासियों ने छेहरटा थाने के एसएचओ गुरविंदर सिंह को शिकायत दी।

पुलिस ने लिया संज्ञान

मौके पर पहुंचे छेहरटा थाने के एएसआई यशपाल ने गली में जबरदस्ती दरवाजा निकालने पर इलाका निवासियों द्वारा दी गई कंप्लेंट के आधार पर काम को रुकवा दिया है और दोनों पार्टियों को थाने में आने के लिए कहा गया है, छेहरटा थाने के एसएचओ गुरविंदर सिंह ने बताया कि सुभाष रोड कोहलू हाता निवासियों द्वारा परमजीत कुमार के खिलाफ गली में जबरदस्ती रास्ता निकालने की शिकायत दी गई है दोनों पार्टियों को थाने में बुलाया गया है।