हरियाणा | राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (एचएयू) के 25वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने लिए पहुंचीं। आज शाम 4 बजे विश्वविद्यालय के इंदिरा गांधी सभागार में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 865 स्नातकों को उपाधि और 124 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान करेंगी। कुलपति ने बताया कि सोमवार को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता प्रदेश के राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय के कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय करेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल अति विशिष्ट अतिथि व कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। कुलपति ने बताया कि दीक्षांत समारोह में 1 अगस्त 2021 से 30 सितंबर 2022 के दौरान शिक्षा पूरी कर चुके विद्यार्थियों को 290 स्नातकों, 447 परास्नातकों एवं 128 डॉक्टरेट की उपाधियां प्रदान की जाएंगी।राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू के आगमन के चलते सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। एयरपोर्ट से लेकर एचएयू तक जाने वाले मार्ग पर हर चौक-चौराहों पर पुलिस कर्मी तैनात किए हैं। तलाकी गेट के सामने बस स्टैंड की तरफ जाने वाले रास्ते पर भी बैरिकेड की व्यवस्था की है। जरूरत पड़ने पर इसे बंद किया जा सकता है।

दीक्षांत समारोह में डिग्रियां व स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए ड्रेस कोड निर्धारित है। डिग्री प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए पूरी बाजू की सफेद शर्ट-सफेद पैंट, काले रंग की बेल्ट, सफेद रंग की जुराबें व काले रंग के चमड़े के जूते, जबकि लड़कियों के लिए आधी बाजू का सफेद ब्लाउज, लाल बॉर्डर की सफेद रंग की साड़ी व काले रंग के चमड़े के जूते या सैंडल पहनकर आना होगा। अति विशिष्ट परिस्थिति में महिला स्नातक को उपरोक्त ड्रेस के स्थान पर लाल बार्डर की सफेद कमीज, सफेद सलवार व सफेद दुपट्टा के साथ काले रंग के जूते या सैंडिल पहनने की अनुमति होगी।