भिंड ।   दबोह के कुंअरपुरा नंबर दो में घायल हालत में मिले स्थायी वारंटी की मौत हो गई। सूचना मिलने पर जब पुलिस घायल वारंटी के पास पहुंची तो वह पुलिसकर्मियों को देखकर बोला- मुझे बहुत मारा है, मुझ में इतने लठ दिए, अब का बताएं, शाम तक बच जाएं तो मुश्किल...। पुलिस घायल को लेकर अस्पताल लेकर पहुंची, उसका मेडिकल कराया। लेकिन उपचार शुरू होने से पहले ही वारंटी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि 48 वर्षीय रिंकू पुत्र देवीचंद्र विश्वकर्मा निवासी कुंअर पुरा नंबर-दो दबोह का रहने वाला है। इस पर एससी एसटी एक्ट व एक अन्य मामले में वारंट निकले हुए थे। रिंकू दो साल से बाबा बनकर इधर-उधर रह रहा था। इसके पिता भी बाबा हैं। वहीं रिंकू का जमीन को लेकर विवाद उसके मामा व अन्य रिश्तेदारों से चल रहा था। इस बात के चलते रिंकू ने अपने रिश्तेदारों के घर के आसपास आग लगाने का प्रयास किया।

इस बात को लेकर उसके रिश्तेदारों ने उसके साथ जमकर मारपीट की। इसके बाद पुलिस को सूचना देते है कि एक आरोपित पकड़ा है जिसके खिलाफ वारंट है। ये उत्पात मचा रहा है। इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची। लेकिन सूचना देने वाले सामने नहीं आए। पुलिस घायल अवस्था में रिंकू व उसके पिता को लेकर आती है। पुलिस ने आरोपित से बातचीत की तो उसने मारपीट किए जाने की बात स्वीकारी है। इसके बाद उसे मेडिकल के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उपचार शुरू होने से पहले रिंकू ने दम तोड़ देता है। बता दें कि पुलिस ने रिंकू का एक वीडियो भी बनाया है। जिसमें रिंकू अपने साथ ही मारपीट की बात कहता हुआ नजर आ रहा है। वहीं पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

इन्होंने कहा 

 रिंकू विश्वकर्मा नाम के व्यक्ति का अपने मामा और उनके लड़कों से जमीनी विवाद चल रहा है। रिंकू ने एक दिन पहले अपने ममाने पक्ष के लोगों के घर के बाहर पड़े घूरे में आग लगाने का प्रयास किया। इसके बाद ममाने पक्ष के लोगों ने इसके साथ मारपीट की। मारपीट के बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी कि रिंकू नाम के व्यक्ति के खिलाफ वारंट हैं। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो घायल हालत में रिंकू मिला। रिंकू के पिता की शिकायत पर मारपीट करने वाले आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

अवनीश बंसल, एसडीओपी लहार।