दतिया ।  काशी में कोरिडोर बन गया, उज्जैन में महाकाल लोक बन गया, अब मैया की ही ऐसी इच्छा है कि दतिया में भी पीतांबरा माई महालोक बन जाए तो यह काम भी जल्दी पूरा होगा। यह घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दतिया में मां पीतांबरा के प्रकटोत्सव व दतिया गौरव दिवस पर आयोजित रथयात्रा के दौरान कही।

माई की कृपा से खजाने में कमी नहीं है

मुख्यमंत्री ने कहा कि माई की कृपा से मप्र के खजाने में कोई कमी नहीं है। पिछले कुछ सालों में ही मप्र का बजट तीन लाख करोड़ से ऊपर का हो गया है। ऐसे में सभी विकास कार्य कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मप्र के विकास के लिए माई से प्रार्थना करने दतिया आया हूं। दतिया में चारों तरफ माई के भक्तों ने पीतांबरी छटा बिखेर रखी है, जो अद्भुत है। गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने सीएम के समक्ष दतिया में महाकाल लोक की तर्ज पर पीतांबरा माई लोक बनाने के साथ ही यहां की हवाई पट्टी को एयरपोर्ट बनाने व स्पोर्टस कांप्लेक्स की मांग रखी थी। जिस पर मुख्यमंत्री ने सभी कार्यों की घोषणा की। आयोजन की अध्यक्षता राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री व पीतांबरा पीठ ट्रस्ट अध्यक्ष वसुंधरा राजे सिंधिया ने की।

शहर में निकाली गई यात्रा, अतिथियों ने खींच रथ

मां पीतांबरा के प्रकटोत्सव पर मुख्य आयोजन में शहर भर में माई की रथ यात्रा निकाली गई, जिसमें चांदी के रथ में माई की प्रतिरूप को रखकर श्रद्धालु झूमते हुए चले। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व वसुंधरा राजे सिंधिया ने रथ का विधिवत पूजन कर उसे स्वयं चलाकर आगे रवाना किया। इस दौरान गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा, प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़, सांसद संध्या राय मौजूद रहीं। यात्राा को दौरान जहां श्रद्धालु पीले वस्त्रों में सज धज कर चल रहे थे, वहीं शहर में ही माई के प्रिय पीले रंगों से तोरण द्वार बनाए गए। स्टेडियम पर जाकर रथ यात्रा समाप्त हुई जहां माई की भजन संध्या का आयोजन किया गया।