कई लोगों को मसाला छोले बहुत पसंद होते हैं लेकिन मसाला छोले बनाने का सबसे बड़ा चैलेंज यह होता है कि घर पर मसाले छोले रेस्टोरेंट स्टाइल में नहीं बन पाते। कई बार ऐसा होता है कि सही मसाले डालने के बाद भी छोले स्वादिष्ट नहीं बन पाते।

मसाला छोले बनाने की सामग्री-  2 कप काबुली चना ,4 हरी मिर्च,1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर,2 मुट्ठी हरा धनिया,1 छोटा चम्मच लहसुन का पेस्ट,जरूरत के अनुसार पानी,1/2 कप प्याज,3 बड़े चम्मच नींबू का रस,आवश्यकता अनुसार नमक ,1 बड़ा चम्मच वर्जिन जैतून का तेल,1 छोटा चम्मच अदरक का पेस्ट,1/2 छोटा चम्मच गरम मसाला पाउडर,
मसाला छोले बनाने की विधि : इस झटपट और आसान रेसिपी को बनाने के लिए छोले या काबुली चना को धोकर रात भर के लिए भिगो दें। चने को धोकर 2-3 सीटी आने तक पका लें। इसके बाद, एक पैन लें और उसमें जैतून का तेल डालें, जब तेल सही से गर्म हो जाए। कटी हुई हरी मिर्च, प्याज, अदरक और लहसुन का पेस्ट डालें और टॉस करें।प्याज के सुनहरा होने पर इसमें चने के साथ मसाले भी डाल दें। मसाला और छोले को चमचे से चलाइये, आखिर में नीबू के रस में नमक और काली मिर्च डाल दें. धनिया पत्ती डालें और अच्छी तरह टॉस करें। आंच बंद कर दें और गरमागरम परोसें। इसे आप दही, रोटी, चावल और सलाद के साथ खाएं।