राजस्थान :  नए साल पर बांसवाड़ा जिले में हर साल आयोजित होने वाला 'माही महोत्सव' इस बार 7-9 जनवरी तक रहेगा। आयोजन को भव्य रूप देने के लिए तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही हैं। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर प्रकाशचन्द्र शर्मा ने बैठक कर निर्देश दिए हैं। कलेक्टर शर्मा ने कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी से अपनी-अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाने के लिए कहा है।

ये कार्यक्रम होंगे 
सात जनवरी को सुबह 11 बजे शोभा यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें उद्घाटन समारोह में हाथी, घोड़े, ऊंट सजे पुलिस बैंड, मेवाड़ भील कोर बैंड, स्कूल बैंड, कॉलेज बैंड, सामाजिक के बैंड, कलरफुल ड्रेस में स्कूल, कॉलेज की 1500 छात्राएं, आईसीडीएस कॉलेज की 500 छात्राएं, प्रत्येक पंचायत समिति से 50-60 पारंपरिक परिधानों में गैर नृत्य महिलाएं-पुरुष, विभिन्न समाजों से 25 से 50 व्यक्ति अपनी वेशभूषा में झांकियां निकालेंगे। साथ ही स्काउट गाइड, डब्ल्यूजेडसीसी के कलाकार विभिन्न सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि और प्रमुख विभागों की आकर्षक झांकियां निकाली जाएंगी।

शहर में सामूहिक रंगोली प्रतियोगिता आयोजित कराई जाएगी। यही नहीं सात से नौ जनवरी तक शिल्पग्राम मेला शहर के कुशलबाग में आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा पर्यटक एडवेंचर एक्टिविटी का भी लुफ्त ले पाएंगे।