रणबीर-आलिया की शादी में 7 नहीं, सिर्फ 6 वचन लिए गए। आलिया के पिता महेश भट्ट को पंडित द्वारा दिलाए जा रहे एक वचन पर पूरी तरह से आपत्ति थी, इसलिए उन्होंने आलिया को सोच-समझकर वचन देने को कहा। नतीजा ये हुआ कि शादी में 7 वचन की जगह 6 ही रह गए। ये वचन था कि आलिया अपने सारे काम पति रणबीर की रजामंदी से ही करेंगीं, महेश भट्ट को इस पर आपत्ति थी। ये वाकया सात फेरों और सात वचन की रस्म के दौरान का है। जब पंडित आलिया और रणबीर को सात वचन दिलवा रहे थे। पंडित ने आलिया को सातवें वचन के बारे में बताया कि वो इस वचन के मुताबिक अपने सारे काम पति रणबीर से पूछ कर ही करेंगीं।

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक जब इस वचन की बात हुई तो महेश भट्ट ने पंडित को टोक दिया और कहा कि मैंने खुद अपनी पत्नी से ये वचन नहीं लिया और न ही मैं चाहता हूं कि मेरी बेटी भी ऐसा कोई वचन दे। अपने फैसलों के लिए वो हमेशा स्वतंत्र रहे। इसके बाद महेश भट्ट ने आलिया को भी समझाया कि वो सोचकर फैसला ले कि उसे ये वचन देना है या नहीं। आलिया ने पिता की बात मानी।

16 अप्रैल को रिसेप्‍शन होने की बातें हो रही थीं, मगर फिलहाल वह होती नजर नहीं आ रहीं। आलिया और रणबीर जल्‍द अफ्रीका हनीमून को निकलने वाले हैं। वहां से वापसी के बाद रिसेप्‍शन या इंडस्‍ट्री गेट टु गेदर पर डिसीजन लिया जाएगा। महेश भट्ट ने शादी आयोजनों की तैयारियों में अहम इन्वॉल्‍वमेंट नहीं रखी। उनके बजाय सारे बड़े फैसले रणबीर और आलिया ने ही लिए। यह रणबीर का ही फैसला रहा कि शादी में मेहमानों की तादाद 40 से ज्‍यादा न रहे। वैसा ही हुआ, शादी में महज 38 रिश्‍तेदारों और मेहमानों ने शिरकत की।

महेश भट्ट शुक्रवार से अपने डेली रूटीन पर वापसी भी कर चुके हैं। अगले दो दिनों के ब्रेक के बाद वो अपने OTT डेब्‍यू वाले शो की शूटिंग पर वापसी कर लेंगे। आलिया की शादी में उनके नाना और नानी भी आए थे। उनके नाना 93 साल के और नानी 89 साल की हैं। दोनों ह्वीलचेयर पर आए। आलिया की मौसी जर्मनी से आईं और उन्‍हें आशीर्वाद दिया।