महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने एक डिजाइनर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अमृता फडणवीस का आरोप है कि डिजाइनर अनिक्षा ने अपने पिता के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले को खत्म करने के लिए एक करोड़ रुपए की रिश्वत देने की पेशकश की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

क्या है मामला
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमृता फडणवीस ने बीती 20 फरवरी को शिकायत दर्ज कराई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिकायत में फडणवीस ने बताया कि अनिक्षा एक ज्वैलरी और फुटवियर डिजाइनर है और एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान उनकी मुलाकात हुई थी। अमृता फडणवीस ने बताया कि अनिक्षा ने उनसे, उसके उत्पादों का सार्वजनिक कार्यक्रमों में प्रचार करने की अपील की थी। इसके बाद दोनों की कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में मुलाकात हुई। 

शिकायत के अनुसार, अनिक्षा ने अमृता फडणवीस से बताया कि उसके पिता का कुछ सट्टेबाजों से संबंध है। आरोप है कि अनिक्षा ने फडणवीस से कहा कि वह पुलिस को सट्टेबाजों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश देकर भी पैसे कमा सकती हैं और पुलिस द्वारा सट्टेबाजों के खिलाफ कार्रवाई ना करने का आदेश देकर भी पैसे कमा सकती हैं। अमृता फडणवीस ने कहा कि इस प्रस्ताव से नाराज होकर ही उन्होंने अनिक्षा को चले जाने को कहा। 

उपमुख्यमंत्री की पत्नी को दी धमकी
अमृता फडणवीस का आरोप है कि अनिक्षा ने उसके पिता के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले से बचाने के लिए एक करोड़ रुपए की रिश्वत देने की पेशकश की थी। इसके बाद जब फडणवीस ने अनिक्षा के नंबर को ब्लॉक कर दिया तो किसी अन्य नंबर से मैसेज और ऑडियो क्लिप भेजकर उन्हें धमकी दी गई। जिसके बाद अमृता फडणवीस ने डिजाइनर अनिक्षा और उसके पिता के खिलाफ मुंबई के मालाबार हिल्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।