IPL 2023 में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम को अपना पहला मैच 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलना है. IPL 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही है कि 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस (MI) की टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी, क्योंकि चोट के कारण जसप्रीत बुमराह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस की टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी.

ओपनिंग बल्लेबाज

IPL 2023 में 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच में कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी बेहद खतरनाक है और ये दोनों ही बल्लेबाज पावर-प्ले में जमकर रन लूटने में माहिर है. रोहित शर्मा और ईशान किशन पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं.

मिडिल ऑर्डर 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में नंबर 3 पर साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस उतरेंगे, जिन्हें बेबी एबी डिविलियर्स के नाम से जाना जाता है. मुंबई इंडियंस (MI) की प्लेइंग इलेवन में नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. मुंबई इंडियंस टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में नंबर 5 की बैटिंग पोजीशन पर बल्लेबाज तिलक वर्मा को उतारेगी.

ऑलराउंडर्स

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में नंबर 6 पर ऑस्ट्रेलिया के खूंखार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन उतरेंगे. नंबर 7 पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मौका दिया जा सकता है, जो गेंद और बल्ले से मैच का रुख पलटने में माहिर हैं. 

स्पिन गेंदबाजी डिपार्टमेंट

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में लेग स्पिनर पीयूष चावला स्पिन डिपार्टमेंट की अगुवाई करेंगे. पीयूष चावला के साथ लेफ्ट आर्म स्पिनर शम्स मुलानी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. 

तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाजों में जोफ्रा आर्चर और जेसन बेहरेनडॉर्फ को मौका दिया जा सकता है. 

ये हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कैमरून ग्रीन, अर्जुन तेंदुलकर, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, शम्स मुलानी, जेसन बेहरेनडॉर्फ