ऑस्ट्रेलियन ओपेन में भारत की चुनौती समाप्त हो चुकी है। सानिया और नादिया की जोड़ी के हारने के बाद रोहन बोपन्ना और रोजन वेसलिन की जोड़ी भी पहले दौर में हारकर बाहर हो चुकी है। वहीं राफेल नडाल तीसरे दौर में पहुंच चुके हैं।  

ऑस्ट्रेलियन ओपेन में तीसरे दिन भारत के रोहन बोपन्ना और फ्रांस के रोजर वेसलिन की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही टूर्नामेंट में भारत की चुनौती खत्म हो चुकी है। इस टूर्नामेंट रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा ही शामिल हुए थे और दोनों खिलाड़ी अपना पहला ही मैच हारकर बाहर हो चुके हैं। वहीं पुरुष एकल में खिताब जीतने के प्रबल दावेदार राफेल नडाल तीसरे दौर में प्रवेश कर चुके हैं। 

अपने पहले ही मैच में रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार एडुआर्ड रोजर वेसलिन को 6-3, 6-7(2), 2-6 से हार का सामना करना पड़ा।  वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले क्रिस्टोफर रंगकाट और ट्रीट ने उन्हें हराया। इस मैच में बोपन्ना और रोजर वेसलिन ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में उनकी लय बिगड़ी और अंत में हार का सामना करना पड़ा। एक घंटा 48 मिनट तक चले इस मुकाबले में रंगकाट और हुए ने ने अंत में लगातार छह अंक बटोरकर मैच अपने नाम किया।