भारतीय टीम को तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 21 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। इस हार के साथ ही घरेलू सरजमीं पर चले आ रहे टीम इंडिया के विजय रथ पर भी ब्रेक लग गया। भारतीय बल्लेबाजों ने तीसरे मुकाबले में नाक कटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और दिग्गज खिलाड़ियों से सजा बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

खिलाड़ियों की इंजरी दे रही रोहित को टेंशन

ऑस्ट्रेलिया के हाथों चार साल बाद घर में वनडे सीरीज गंवाने पर कप्तान रोहित भी भड़के हुए नजर आए। इसके साथ ही उन्होंने कबूला कि अहम खिलाड़ियों की इंजरी ने भी टीम की लुटिया डुबाने का काम किया। रोहित ने कहा कि प्लेयर्स का लगातार चोटिल होना चिंता की बात है और हम उन खिलाड़ियों को मिस कर रहे हैं, जिन्हें असल मायने में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए।

प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले मुख्य खिलाड़ी चोटिल

तीसरे वनडे में मिली हार के बाद भारतीय कैप्टन ने कहा, "यह चिंता की बात है। हम उन खिलाड़ियों को मिस कर रहे हैं, जो सही मायनों में प्लेइंग इलेवन का पार्ट होने चाहिए। ईमानदारी से कहूं तो सभी को मैदान पर उतारने के लिए हर कोई अपना बेस्ट दे रहा है। हम खिलाड़ियों को मैनेज करने पर काफी फोकस कर रहे हैं और इसी वजह से हमको कुछ प्लेयर्स को एक समय पर आराम देना पड़ा रहा है।"

वर्ल्ड कप तक फिट हो जाएंगे सभी प्लेयर्स

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "हम अपनी तरफ से प्लेयर्स को संभालने के लिए अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, मैं कोई स्पेशलिस्ट नहीं हूं, जो आप बता सके कि खिलाड़ी क्यों चोटिल हो रहे हैं। हमारी मेडिकल टीम लगातार इस पर नजर बनाए हुए है और वह इस बात को सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि वर्ल्ड कप के लिए हमको हमारे बेस्ट 15 खिलाड़ी तैयार मिल सकें।"

बता दें कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। बुमराह की हाल ही में पीठ की सर्जरी हुई है और वह लगभग छह महीने बाद ही 22 गज की पिच पर उतर सकेंगे. इसके साथ ही श्रेयस अय्यर की पीठ में भी समस्या है और माना जा रहा है कि वह आईपीएल 2023 का पूरा सीजन मिस कर सकते हैं।