ICSI CSEET 2022 Result : भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) द्वारा कंपनी सेक्रेटरीज एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET ) नवंबर 2022 के रिजल्ट की घोषणा आज, 21 नवंबर को की जानी है। संस्थान द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक, स्टूडेंट्स अपना आईसीएसआई सीएसईईटी 2022 रिजल्ट आज शाम 4 बजे के बाद चेक कर सकेंगे।

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से चेक कर सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर (यूनीक आइडी) और जन्म-तारीख भरकर सबमिट करनी होगी।

50% मार्क्स लाना जरूरी
ICSI द्वारा नवंबर सेशन की सीएसईईटी 2022 का आयोजन 12 नवंबर को किया गया था। इस एंट्रेंस एग्जाम में सफल होने के लिए उम्मीदवारों को हर प्रश्न-पत्र में न्यूनतम 40% मार्क्स और सभी को मिलाकर कम से कम 50% मार्क्स लाना जरूरी हैं।

रिजल्ट की घोषणा के बाद परीक्षा में शामिल हुए छात्र-छात्राओं के मार्क्स भी जारी किए जाएंगे। इसके लिए संस्थान छात्रों को मार्क शीट उपलब्ध कराएगा। स्टूडेंट्स कंपनी सेक्रेटरीज एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट 2022 के लिए अपना ‘फॉर्मल ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट’ को ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से डाउनलोड कर सकेंगे। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि संस्थान द्वारा प्रवेश परीक्षा के लिए मार्क शीट की हार्ड कॉपी उपलब्ध नहीं कराई जाएगी।

रिजल्ट डाउनलोड करने की प्रोसेस

1. स्टूडेंट्स आईसीएसआई की वेबसाइट icsi.edu पर विजिट करें।
2. होम पेज पर दिए गए ‘स्टूडेंट’ सेक्शन में एक्टिव ‘CSEET’ और फिर ‘सीएसईईटी रिजल्ट’ लिंक पर क्लिक करें।
3. नये पेज पर छात्रों को अपनी यूनीक आईडी व डेट ऑफ बर्थ भरकर सबमिट करनी होगी।
4. यहां से स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट देख सकेंगे।