नई दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब दौरे पर हैं। यहां गुरुवार को मोहाली क्लब में उन्होंने कहा, "भगवंत मान मेरे छोटे भाई हैं। आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं। मैं भगवंत मान को पंजाब में सीएम चेहरा बनाना चाहता हूं।" केजरीवाल ने कहा कि "मैं तो कह रहा था कि भगवंत मान को सीएम चेहरा बना देते हैं। लेकिन भगवंत मान ने कहा कि नहीं, इसके लिए जनता से पूछना चाहिए।" भगवंत मान ने कहा, "जनता मेरे को जो जिम्मेदारी देगी, वह जिम्मेदारी मैं पूरी करूंगा। बंद कमरे में सीएम चेहरा को तय करने का सिलसिला बंद करना चाहिए।"

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा कौन होगा, यह जनता बताएगी। हमने आज 7074870748 नंबर जारी किया है। इस पर पंजाब के लोग 17 जनवरी की शाम 5 बजे तक एसएमएस, वाट्सएप व कॉल कर अपने मन पसंद सीएम चेहरे का नाम बता सकते हैं।

केजरीवाल का कहना है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी का जो भी सीएम चेहरा होगा, वो पंजाब का अगला सीएम होगा, यह भी अब लगभग तय है। आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा कौन होना चाहिए। अक्सर देखने में आया है कि पार्टियों में कोई अपने बेटे को सीएम चेहरा बना देता है। कोई अपने बहू को बना देता है, तो कोई अपने घर वाले को बना देता है।

केजरीवाल ने कहा कि भारत के राजनीतिक इतिहास में पहली बार आप जनता से पूछ रही है कि सीएम चेहरा कौन होना चाहिए। जिसको जनता कहेगी, उसको हम सीएम बनाएंगे। लोगों के आए जवाब के आधार पर आम आदमी पार्टी अपना सीएम चेहरे का एलान करेगी।

'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी सर्वे बता रहे हैं कि 'आप' को 57 से 60 सीटें मिल रही हैं और सरकार बनने में बस दो कदम और बचे हैं। मेरा पंजाब के सभी निवासियों और वालेंटियर्स से अपील है कि बस आखरी धक्के की जरूरत है, ताकि 'आप' को 60 नहीं, कम से कम 80 सीटें मिलें।

एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "सब टीवी चैनल वाले, मीडिया वाले अलग-अलग सर्वे करा रहे हैं कि आने वाले पंजाब चुनाव में किसको कितने वोट पड़ेंगे, किसको कितनी सीटें मिलेंगी। लगभग सभी सर्वे में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभर रही है। किसी सर्वे में आम आदमी पार्टी को 57 सीट दिखा रहे हैं, किसी में 58 सीट, तो किसी में 60 सीट भी दिखा रहे हैं, तो ऐसा लग रहा है कि बस पहुंच ही गए हैं, बस दो कदम और बचे हैं। बस दो-तीन सीट का और मसला है। मैं अपने सारे वालेंटियर को कहना चाहता हूं कि सारे जने आखरी धक्का मार दो और सरकार बन जाएगी। साथ ही, सभी पंजाब के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि बस अब आखिरी धक्के की जरूरत है। वोटिंग वाले दिन सारे लोग जमकर वोट डालना। सबसे निवेदन है कि 60 नहीं, कम से कम 80 सीट के उपर आनी चाहिए। इसलिए सभी लोग आखिरी धक्का मारो, सारे वोटर्स भी खूब जमकर वोट डाले और अभी प्रचार के भी 20-25 दिन बचे हैं और सारे वालेंटियर भी खूब मेहनत करें।"